Patrika Hindi News

अब Whatsapp चैट विंडो में ही देखें Youtube Video, ये नया वर्जन करें अपडेट

Updated: IST youtube on whatsapp
अब Whatsapp यूजर्स चैट विंडो में ही Youtube Video देख सकेंगे

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग एप Whatsapp एक नया अपडेट लेकर आई है जो Youtube Video देखने वालों को काफी पसंद आएगा। यूजर्स अब Whatsapp चैट विंडो में ही यूट्यूब वीडियो देखने का मजा ले सकेंगे। इस नए अपडेट की वजह से अब Whatsapp यूजर्स को यूट्यूब वीडियो देखने के लिए अलग से एप खोलने की जरुरत नहीं हैं। व्हाट्सएप में आए यूट्यूब लिंक को क्लिक करने पर वो वीडियो वहीं पर प्ले हो जाएगा।

इस वर्जन से करें Whatsapp Update

Whatsapp में इस फीचर को आईओएस बीटा एप के 2.17.40 वर्जन दिया गया है। हालांकि फिलहाल व्हाट्सएप आईओएस बीटा वर्जन पर इस नए फीचर की टेस्टिंग चल रही है। ऐसे में यह नया फीचर आने पर आप चैट विंडो में ही Youtube Video Play कर सकेंगे। इतना ही नहीं बल्कि आप विंडो को री-साइज भी कर करने समेत एक अलग फुल-स्क्रीन पर भी वीडियो देख सकेंगे।

Read More: खत्म हो सकते हैं फ्री मोबाइल कॉल्स और डेटा के दिन, ट्राई (TRAI) करेगी चर्चा

वीडियो के साथ देखें चैटिंग

व्हाट्सएप के इस नए में आप यूट्यूब वीडियो देखते हुए उसी चैट विंडो में स्क्रीन को साइड करके मैसेज भी देख सकेंगे। हालांकि इसमें कमी यह है कि किसी और चैट में स्विच करने पर या किसी और एप में स्विच करने पर आपका वीडियो प्लेबैक रुक जाएगा। फिलहाल यह फीचर आईफोन 6 और उससे ऊपर आईफोन्स में काम करेगा। लेकिन जल्द ही इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी जारी किया जाएगा।

ये तीन नए फीचर भी आए

इसके अलावा व्हाट्सएप ने हाल ही में कोई सी भी फाइल शेयर, फोटो बंडल और टैक्स फॉर्मेट जैसे तीन नए फीचर्स जारी किए हैं। पीडीएफ समेत 100 एमबी तक की किसी भी फॉर्मेट की फाइल शेयर कर सकते हैं। फोटो बंडल फीचर के तहत यूजर्स के पास एक से ज्यादा फोटो को सेंड या रीसीव करने पर बंडलिंग दिखाई देगी। टेक्स्ट फॉर्मेट फीचर के तहत आप शब्दों को बोल्ड, स्ट्राइकथ्रू और इटैलिक कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???