scriptOnline Sale, बड़ी छूट के साथ कोई भी सामान खरीदने का शानदार मौका | Online Sale, flipkart, amazon, snapdeal to offer attractive discounts | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Online Sale, बड़ी छूट के साथ कोई भी सामान खरीदने का शानदार मौका

फिलपकार्ट, अमेजन, मिंत्रा, स्नैपडील जैसी बड़ी कंपनियां बड़ी छूट के साथ शुरू कर रही है सेल

Sep 13, 2016 / 09:04 am

Anil Kumar

online sale

online sale

नई दिल्ली। त्योंहारी सीजन करीब है और आजकल ऑनलाइन शॉपिंग का जमाना है। ऐसे में त्योंहारी आते ही ई-कामर्स कंपनियां जैसे फिलपकार्ट, अमेजन, मिंत्रा, स्नैपडील आदि जबरदस्त छूट के साथ बड़ी सेल लेकर आती है। इस बाद भी ऐस ही हो रहा है। यें ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां इस बार हर तरह का सामान आकर्षक डिस्काउंट के साथ बेचने जा रही है। इसके अलावा इन ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों में सामान बेचने की एक-दूसरे से तगड़ी प्रतिस्पर्धा रहती है जिसके चलते सामानों पर बड़ा डिस्काउंट दिया जाता है। इस छूट का फायदा ग्राहकों को होता है। ऐसे में इन ऑनलाइन सेल में सामान खरीदने आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है।

अक्टूबर में आएगी बिग सेल
अमेजन और फ्लिपकार्ट को बिग सेल से बहुत फायदा होता है। इस साल भी दोनों कंपनियां अक्टूबर में बिग सेल लेकर आ रही है। पिछले साल इन दोनों ही कंपनियों को बड़ा मुनाफा हुआ था। फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डील (बीबीडी) 3 अक्टूबर से शुरू हो रही है और कंपनी 30 करोड़ का बजट लेकर चल रही है। अमेजन की ग्रेट फेस्टिव सेल 1 अक्टूबर से शुरू हो रही है। ये दोनों कंपनियां एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए नए प्लान बना रही है। अमेजन ने साल 2015 में 13-17 अक्टूबर तक चली सेल में 300 मिलियन का सामान बेचा था। सूत्रों के मुताबिक अमेजन मार्केटिंग और विज्ञापन पर 125-130 करोड़ रूपए खर्च कर सकती है।

लुभावने होते हैं ऑफर
अमेजन को उम्मीद है कि इस सेल से कंपनी को दोगुना लाभ कमाएगी। ग्राहकों के साथ अच्छे अनुभव के लिए कंपनी कई सारी स्ट्रैटेजी बनाती है। विशेषज्ञ के मुताबिक अमेजन हर त्योहार को ध्यान में रखते हुए इस तरह की सेल या ऑफर निकलती रहती है। अमेजन का ज्यादा फोकस मोबाइल फोन, टीवी और अन्य कई ईलेक्ट्रॉनिक के आइटम्स पर होता है।

Home / Gadgets / Apps / Online Sale, बड़ी छूट के साथ कोई भी सामान खरीदने का शानदार मौका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो