scriptOpera Max का नया फीचर आपके फोन को बना देगा पूरी तरह सुरक्षित | opera max new feature to enhances smartphones privacy | Patrika News

Opera Max का नया फीचर आपके फोन को बना देगा पूरी तरह सुरक्षित

Published: Nov 08, 2016 12:34:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Opera Max का नया फीचर आपको बता देगा कि कौनसा एप सुरक्षित है कौनसा नहीं

opera max

opera max

नई दिल्ली। स्मार्टफोन यूजर्स को कई एप्स थर्ड पार्टी एप्स के लिए रिक्वेस्ट भेजतीं हैं जिससे फोन और यूजर की प्राइवेसी को रिस्क में रहता है। लेकिन अब Opera Max ब्राउजर में प्राइवेसी मोड दिया गया है जो आपको यह जानकारी देगा कि कौन सी एप्प सुरक्षित है और कौन सी नहीं। इस के साथ यह आपको यह जानकारी भी देगा कि कौन सी एप्स आपका डाटा थर्ड पार्टी के साथ शेयर करती हैं। इस नए फीचर के साथ यूजर का डाटा इनक्रिप्टिड रहेगा, ओर तो ओर यह एप्प इंडस्ट्री स्टैंडर्ड टीएसएल/ एसएसएल प्रोटेक्शन लेयर देगी जो कोई बैंकिंग, शॉपिंग या मैसेजिंग App भी प्रोवाइड नहीं करवाती।

ऐसी जानकारी को बचाएगा लीक होने से
Opera Max के प्राडक्ट हैड सरगे लोसिव का कहना है कि जब हम ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो हमारी ऐसी कई तरह की जानकारी लीक हो सकती है। इस लिए हम नया प्राइवेसी मोड Opera Max में एड किया है। इजी प्राइवेसी फ़िल्टर लिस्ट पर आधारित ओपेरा मैक्स का ब्लॉकिंग मकैनिज़म हर तरह की थर्ड पार्टी इंट्रप्शन को रोक कर रखता है।

ब्राउजिंग की जानकारी नहीं होने देगा लीक
हैकर आपकी ब्राउजिंग की जानकारी हैक कर सकते हैं परन्तु Opera Max आपके डाटा को इनक्रिपटिड कर देता है जिस करके आपका सारा डाटा सुरक्षित रहता है। इस फीचर के साथ Opera Max की लेटेस्ट अपडेट गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो