scriptअब कोचिंग की पढ़ाई में नहीं करें पैसा खर्च, यह एप फ्री में सिखाएगा सबकुछ | Sabkuch Elearning App for free coaching of competition exames | Patrika News

अब कोचिंग की पढ़ाई में नहीं करें पैसा खर्च, यह एप फ्री में सिखाएगा सबकुछ

Published: Jul 07, 2017 03:26:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

यह आपको ऑनलाइन ही सब कुछ सीखा देगा

sabkuch elearning

sabkuch elearning

नई दिल्ली। स्मार्टफोन और इंटरनेट की दु​निया में सभी यूजर्स के लिए इतनी ज्यादा सहूलियतें मिल चुकी है कि कोई भी काम आॅनलाइन ही किया जा सकता है। ऐसे में यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं अथवा कोई नई भाषा सिखना चाहते हैं तो इसके लिए कोचिंग पर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि अब एक ऐसा एप आ चुका है जो आपको फ्री में ही ऑनलाइन सब कुछ सीखा देगा। इस एप को सबकुछ ई-लर्निंग नाम से लाया गया है। यह एप उन लोगों के लिए बेहद काम का साबित हो सकता है जिनके पास कोचिंग के लिए पैसे नहीं। इसकी सबसे खास बात ये है कि यह एप आपको ऐसे तरीके से पढ़ागा कि आपको आपको ऐसा ही लगेगा जैसे कोचिंग में बैठे हैं।



फ्री में सर्विस देता है यह एप
सबकुछ ई-लर्निंग एप की सबसे खास बात ये है कि इससे सीखने के लिए आपको कोई फीस नहीं देनी पड़ती। इसे आप फ्री में गूगल प्ले स्टोर डाउनलोड कर पढ़ाई कर सकते हैं। इस एप में अलग-अलग विषय पर वीडियो के जरिये कोचिंग के फॉर्मेट में सिखाया जाता है। इसकी एक और खास बात ये है कि इसमें ऑडियो और वीडियो दोनों तरह के ट्यूटोरियल मौजूद हैं।


यह भी पढ़ें
एलजी लेकर आई सोडा कैन से भी कम वजन वाला टैबलेट, और खूबियां जानकर रह जाएंगे हैरान



इन सब्जेक्ट्स की देता है कोचिंग
सबकुछ ई-लर्निंग एप में फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी, इतिहास, इकोनॉमिक्स, भूगोल, संस्कृत और गणित सहित कई विषयों को आसानी से समझाता है। इसके अलावा इसमें आईआईटी जेईई, मैनेजमेंट और नेट जैसी परीक्षाओं की तैयारी भी करवाता है। इस एप का साइज भी बेहद कम है जिससे इसे कम मेमोरी वाले फोन में भी आसानी से डाउनलोड कर रखा जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो