scriptआपके मोबाइल की 2G, 3G नेट स्पीड को 4G में बदल देगा ये एप | This App will speed up your mobile Internet Speed | Patrika News

आपके मोबाइल की 2G, 3G नेट स्पीड को 4G में बदल देगा ये एप

Published: Oct 05, 2015 03:35:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

यह एक ऎसा एप है आपके मोबाइल के 2जी तथा3जी इंटरनेट की गति को 4जी बदल सकता है

Internet

Internet

नई दिल्ली। यदि आप अपने स्मार्टफोन 2जी या 3जी इंटरनेट यूज करते और उसकी कम स्पीड से परेशान है तो अब चिंता की कोई बात नहीं। क्योंकि हम आपको एक ऎसी ट्रिक के बारे में बता रहे हैं जो 2जी और 3जी की नेट स्पीड को 4जी में बदल देगा। इसके लिए आपको अपने मोबाइल फोन में एक एप डाउनलोड करना होगा। इस एप के जरिए आप वीडियो फाइलें डाउनलोड करने समेत किसी भी साइट से कोई भी फाइल (डॉक्यूमेंट, इमेजेज, ऑडियो आदि) बहुत ही तेज गति से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा यह एप आपके इंटरनेट का बिल भी आधे से ज्यादा कम कर देगा जो आपके लिए फायदेमंद होगा।



यह एप करेगा इंटरनेट की स्पीड को तेज
एडवांस्ड डाउनलोड मैनेजर एक ऎसा एप है जो आपके मोबाइल के इंटरनेट की डाउनलोड स्पीड को बहुत ही तेज कर देगा। यह एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है जहां इसे डाउनलोड किया जा सकता है। एडवांस्ड डाउनलोड मैनेजर एप में जाकर जो भी फाइल डाउनलोड करनी है, उसका यूआरएल पेस्ट कर दें। इसके बाद सारा काम यह एप अपने आप कर देगा। आप चाहे तो अपने फोन के ब्राऊजर से भी इसे ऑटो कनेक्ट कर सकते हैं। इसके बाद यह एप उस यूआरएल को सेव कर लेता है। इसके बाद जब भी आप उस फाइल को डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह मौजूदा इंटरनेट की स्पीड से कम से कम 4 गुणा अधिक गति से उस फाइल को डाउनलोड करना शुरू कर देता है।


नेट डिस्कनेक्ट हो जाए तो भी रिस्क नहीं
एडवांस्ड डाउनलोड मैनेजर के तहत कोई फाइल डाउनलोड करते समय यदि किसी कारण से बीच में इंटरनेट डिस्कनेक्ट हो जाए तो भी यह उस फाइल को हेंडल कर लेगा। इंटरनेट डिस्कनेक्ट होने पर यह एप डाउनलोड हो रही फाइल में जितना कंटेट डाउनलोड हुआ है उसे सेव कर लेता है। इसका फायदा होता है कि आपको बार-बार एक ही फाइल को शुरू से डाउनलोड नही करना पड़ता। इसके बाद अगली बार जब भी आप नेट कनेक्ट करेंगे तो डाउनलोड मैनेजर फाइल के बचे हुए हिस्से को ही डाउनलोड करेगा न कि पूरी फाइल। इससे आपका इंटरनेट बिल भी कम होगा। इतना ही नहीं बल्कि इस एप के जरिए आप चाहें तो एक ही बार में एक से ज्यादा फाइलें डाउनलोड कर सकते हैं।


ऎसे यूज में ले एडवांस्ड डाउनलोड मैनेजर
एडवांस्ड डाउनलोड मैनेजर को डाउनलोड करने के बाद इसकी सेटिंग्स टैब में जाएं वहां पर आपको काफी सारे ऑप्शन्स मिलेंगे। इनमें से आपको ऑटो रिज्यूमे की सेटिंग्स को ऑन रखना है। इसके अलावा यदि आप नेट पर दूसरा काम भी कर रहे हैं तो डाउनलोड स्पीड को फुल कर सकते हैं। इसके अलावा यदि आप कई सारी फाइलें एकसाथ डाउनलोड कर रहे हैं तो डाउनलोड मैनेजर में जाकर इंपोर्टेट फाइल को पहले डाउनलोड कर सकते हैं और बाकी फाइलों को रोक सकते हैं।

“अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी – यहाँ क्लिक करें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो