scriptअपने पुराने Tweet को Retweet करना है तो अपनाएं ये ट्रिक | Tips and Tircks to retweet your old tweets | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

अपने पुराने Tweet को Retweet करना है तो अपनाएं ये ट्रिक

अभी टि्वटर आप अपने ट्वीट को दोबारा से रीट्वीट नहीं कर सकते, लेकिन इस ट्रिक से कर सकते हैं

Apr 12, 2015 / 02:13 pm

Anil Kumar

जयपुर। यदि आप Twitter यूज करते हैं तो एक समस्या आती है कि आप अपने किसी पुराने Tweet को दोबारा से Retweet नहीं कर सकते। ट्वीटर पर भी किसी यूजर द्वारा किए गए खुद के ट्वीट को रीट्वीट करने का कोई ऑप्शन नहीं। लेकि न हम आपको बता रहे हैं ऎसी ट्रिक जिसका यूज कर आप ये काम कर सकते हैं।

इस तरह करें खुद के ट्वीट को रीट्वीट
– सबसे पहले उस ट्वीट पर जाएं जिसे आप रीट्वीट करना चाहते हैं।
– यदि आप कंप्यूटर पर हैं तो ट्वीट पर राइट क्लिक करें और यदि मोबाइल फोन पर हैं तो ट्वीट के पास दिखने वाले 3 डॉट्स (…) पर टेप करें। यहां एक डायलॉग बॉक्स खुलेगा जिसमें से “Copy Link Location” करें। इससे आपके ट्वीट का URL कॉपी हो जाएगा।
– कॉपी किए हुए URL को ट्वीट बॉक्स में डालकर ट्वीट बटन कर क्लिक करेंगे तो आपका पुराना ट्वीट रीट्वीट हो जाएगा।

ड्प्लीकेसी से बचने के लिए अपनाएं ये तरीका
यूआरएल कॉपी कर ट्वीट को रीट्वीट करने को ट्वीटर ड्प्लीकेट कंटेंट मान सकता है जिसके बाद आपको भविष्य में किसी ट्वीट को रीट्वीट करने पर रोक लगा सकता है। ऎसे में ड्प्लीकेसी से बचने के लिए आप कॉपी के हुए यूआरएल के साथ कुछ नया टेक्सट जोड़कर उसे रीट्वीट कर सकते हैं। यह टेक्सट आप यूआरएल के आगे अथवा पीछे की तरफ जोड़ सकते हैं। इससे आपका पुराना ट्वीट भी रीट्वीट हो जाएगा और ट्वीटर भी इसे डुप्लीकेट नहीं मानेगा।

Home / Gadgets / Apps / अपने पुराने Tweet को Retweet करना है तो अपनाएं ये ट्रिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो