scriptWhatsapp में आया नया फीचर, अब गूगल ड्राइव में सेव होगी चैट | WhatsApp Adds Option To Back Up And Restore From Google Drive | Patrika News

Whatsapp में आया नया फीचर, अब गूगल ड्राइव में सेव होगी चैट

Published: Apr 20, 2015 12:43:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

अब व्हाट्सएप के तहत आने आने वाले मैसेज, फोटो अथवा वीडियो को सीधे ही गूगल ड्राइव पर सेव कर सकेंगे

Whatsapp

Whatsapp

जयपुर। इंस्टेंट मोबाइल फोन मैसेजिंग एप व्हाट्सएप में एक और नया फीचर जुड़ चुका है जो आपके बहुत काम आने वाला है। इस फीचर के तहत यूजर अब अपनी व्हाट्सएप चैट हिस्ट्री को सीधे ही Google Drive पर सेव कर सकते हैं और वहां से इसका बैकअप भी ले सकते हैं।

व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन में आया है
आपको बता दें कि व्हाट्सएप की चैट सीधे गूगल ड्राइव पर सेव करने वाला फीचर इसके नए वर्जन में आया है। यह 12.12.45 वर्जन है। हालांकि व्हाट्सएप में ऑफलाइन कन्वर्सेशन बैकअप का ऑप्शन है, लेकिन ऑनलाइन क न्वर्सेशन बैकअप लेने की यह सुविधा पहली बार आई है। व्हाट्सएप के इस लेटेस्ट वर्जन को आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनोलड कर सकते हैं। हालांकि फिलहाल यह फीचर एंड्रॉयड ओएस वाले गैजेट्स के लिए ही उपलब्ध हुआ है। इसके अलावा गूगल प्ले स्टोर पर भी इसे अपडेट नहीं किया गया है।

व्हाट्सएप में यहां मिलेगा ये फीचर
चैट हिस्ट्री को गूगल ड्राइव में सेव करने वाला यह ऑप्शन व्हाट्सएप की सेटिंग में मिलेगी। आपको इसकी सेटिंग में जाकर take a backup to google drive ऑप्शन सलेक्ट करना है। बाद आप अपने कन्वर्सेशन को आपके जीमेल अकाउंट के गूगल ड्राइव में सेव करना चाहते हैं उसे व्हाट्सएप के साथ लिंक करना है। इसके बाद आपके व्हाट्सएप कन्वर्सेशन अपने आप गूगल ड्राइव पर सेव होना शुरू हो जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो