Patrika Hindi News

महज एक इमेज से हैक हो सकता है WhatsApp!

Updated: IST whatsapp
एक इमेज फाइल भेज कर किसी का भी WhatsApp अकाउंट हैक किया जा सकता है

नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp और Telegram की सिक्योरिटी में कमियों का खुलासा हुआ है। इन दोनों ही एप्स की सिक्योरिटी में इन कमियों के बारे में कंप्यूटर सिक्योरिटी फर्म चेक प्वॉइंट पता लगाया है। फर्म का कहना है कि महज एक इमेज के जरिए हैकर्स व्हाट्सएप या टेलीग्राम के एन्क्रिप्टेड मैसेज को हैक कर सकते हैं। इसमें सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि हैकिंग के लिए हैकर्स भी एन्क्रिप्टेड मैसेज का ही यूज करते हैं।

करना होगा सिक्योरिटी पैच अपडेट

चेक प्वॉइंट ने व्हाट्सएप और टेलीग्राम को इस कमी के बारे में जानकारी दे दी है। हालांकि कंपनी ने सुरक्षा के लिहाज से यह नहीं बताया है कि कैसे हैकर्स व्हाट्सएप और टेलीग्राम एप्स को हैक कर सकते हैं। इस सिक्योरिटी फर्म ने हाल ही में इन दोनों इंस्टैंट मैसेजिंग एप्स को इनकी खामियों के बारे में बताया है ताकि इसे पैच अपडेट के जरिए ठीक किया जा सके।

Read More: कूलपेड ने उतारा फ्लैस के साथ सेल्फी कैमरे वाला फोन, कीमत बेहद कम

लाखों यूजर्स पर खतरा

चेक प्वॉइंट के आॅफिसर ओडेड वैन्नू का कहना है कि इन दोनों एप्स नई कमी की वजह से लाखों यूजर्स के अकाउंट्स पर हैक हो सकते हैं। इस फर्म का कहना है कि व्हाट्सएप पर मासूम से दिखने वाले फोटो भेजकर हैकर्स अकाउंट को अपने कंट्रोल में कर सकते हैं। इसके बाद वो अकाउंट से फोटोज, चैट्स और वीडियोज आदि से लेकर हिस्ट्री तक पता कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???