scriptWhatsApp के कैमरे में आया नया फीचर, अब कम लाइट में भी खींचे बेहतर फोटो | Whatsapp camera Night Mode option released | Patrika News

WhatsApp के कैमरे में आया नया फीचर, अब कम लाइट में भी खींचे बेहतर फोटो

Published: Jul 07, 2017 11:51:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

WhatsApp के कैमरे में अब नाइट मोड फीचर दिया गया है

whatsapp camera night mode

whatsapp camera night mode

नई दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग एप WhatsApp में टैक्सट और इमोजी के बाद अब नया कैमरा फीचर दिया गया है। इस एप में अब मोस्ट अवेटेड नाइट मोड फीचर दिय गया है। Whatsapp Camera Night Mode से अब व्हाट्सएप यूजर्स रात के अंधेरे या कम रोशनी में भी अच्छी और बेहतर क्वालिटी के फोटो ले सकते हैं।



क्या है Whatsapp Night Mode
अब तक हमें अंधेरे में या कम लाइट में फोटो खींचने के लिए मोबाइल फोन की फ्लैश लाइट ऑन करनी पड़ती थी जिससे फ्लैश लाइट से आंखों पर तेज लाइट पड़ती है। ऐसा होने पर कई बार फोटो लेते वक्त आंखें बंद हो जाती हैं। इसके अलावा ज्यादातर मोबाइल फोन्स के फ्रंट कैमरा में फ्लैश लाइट ऑप्शन भी नहीं होता है। ऐसे में Whatsapp Night Mode ऑप्शन से आप बिना फ्लैश लाइट ऑन किए ही बेहतर लाइट और क्वालिटी वाले फोटो ले सकते हैं।


यह भी पढ़ें
#Honor8Pro: भारत आया 6जीबी रैम और 3 कैमरे वाला ये खास फोन



ऐसे काम करता है Whatsapp Night Mode आॅप्शन
व्हाट्सएप इनबिल्ट कैमरा को ऑन करने पर टॉप राइट साइड में एक आधे चांद का आइकॉन दिखाई देता है। कैमरे के नाइट मोड को आॅन करने के लिए आपको व्हाट्सएप कैमरा में जाकर चांद के शेप वाले आइकन पर क्लिक करना है। इसके बाद नाइट मोड ऑन हो जाएगा।


इस वर्जन में आया है Night Mode फीचर
हालांकि फिलहाल वॉट्सएप के कैमरे में लाइट की कमी को पूरा करने के लिए फ्लैश लाइट का ऑप्शन उपलब्ध है। इसके अलावा नाइट मोड ऑप्शन फिलहाल केवल आईफोन यूजर्स के लिए ही जारी किया गया है। यह आॅप्शन व्हाट्सएप 2.17.10 वर्जन पर जारी किया गया है। अब जल्द ही इसे एंड्रॉइड फोन यूजर्स के लिए भी जारी किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो