scriptLandline फोन पर आया Whatsapp मैसेंजर, जानिए खास फीचर्स | Whatsapp messenger launched on landline phone | Patrika News

Landline फोन पर आया Whatsapp मैसेंजर, जानिए खास फीचर्स

Published: Mar 06, 2015 11:26:00 am

व्हाट्सएप के लैंडलाइन वर्जन के लॉन्च होते ही एक बार फिर
लैंडलाइन कनेक्शन के प्रति लोगों का क्रेज बढ़ गया है।

अगर आपके घर में लैंडलाइन फोन नहीं है तो जल्द लगवा लीजिए, वरना आप व्हाट्सएप इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। दरअसल हाल ही में व्हाट्सएप अपना लैंडलाइन वर्जन लॉन्च किया है। जिसके चलते अब आप लैंडलाइन फोन से भी व्हाट्सएप चला पाएंगे। तो जल्दी से अपना लैंडलाइन फोन उठाइए और व्हाट्सएप के इस लैंडलाइन वर्जन के मजे लीजिए।


व्हाट्सएप के इस लेटेस्ट वर्जन के बारे में बताया गया है कि लैंडलाइन वर्जन मोबाइल और वेब से बहुत बेहतर है और इसकी डिजाइन भी बिल्कुल अलग है। इससे आप अपने दोस्तों से आसानी से चैट कर सकते हैं, वे भी बिना नेट या वाई-फाई का इस्तेमाल करें। इसके लिए आपको बस लैंडलाइन कनेक्शन चाहिए। व्हाट्सएप के लैंडलाइन वर्जन के लॉन्च होते ही एक बार फिर लैंडलाइन कनेक्शन के प्रति लोगों का क्रेज बढ़ गया है। कनेक्शन लेने के लिए लोग आवेदन कर रहे है, आलम ये है कि अब जल्द से जल्द इस लैंडलाइन वर्जन का इस्तेमाल करने के लिए लोग दलालों से भी फोन कनेक्शन के लिए संपर्क कर रहे हैं।


वहीं घरेलू महिलाएं टीवी पर सास-बहु देखने की बजाए अब अपना ज्यादातर वक्त फोन पर व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हुए बिता रही है। युवाओं की मोबाइल के प्रति नजरियां बदलने लगा है और वे अपना मोबाइल छोड़ लैंडलाइन से चिपक गए हैं। अब ना तो मोबाइल पर कॉल आते हैं और ना ही कोई मैसेज ब्लिंक होता है। मोबाइल की हालत बिल्कुल वैसी ही हो गई है, जैसी कुछ वक्त पहले तक लैंडलाइन की थी। लेकिन अब लैंडलाइन फोन को अपनी जगह वापस मिल गई है और मोबाइल केवल एक सजावट का सामान रह गया है।


व्हाट्सएप के लैंडलाइन वर्जन का सबसे ज्यादा फायदा ऑफिसेज में हुआ है। अब कर्मचारी ई-मेल की जगह व्हाट्सएप पर सूचनाएं शेयर करने लगे हैं। व्हाट्सएप ने अपने लैंडलाइन वर्जन में वे सभी सुविधाएं दी है जो मोबाइल वर्जन में उपलब्ध है। इससे आप फोटो, वीडियो, ऑडियो लोकेशन इत्यादि आसानी से शेयर कर सकते हैं। खबर है कि व्हाट्सएप अपने लैंडलाइन वर्जन को ज्यादा लोकप्रिय बनाने के लिए इसमें कुछ और फीचर्स भी जोड़ने वाला है। इन फीचर्स में वीडियो चैट का ऑप्शन सबसे ऊपर है।


… बुरा ना मानो होली है…. 🙂
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो