scriptवाट्सएप ने शुरु की वीडियो कॉलिंग, स्लो नेटवर्क पर भी करेगा काम | Whatsapp starts video calling facility | Patrika News

वाट्सएप ने शुरु की वीडियो कॉलिंग, स्लो नेटवर्क पर भी करेगा काम

Published: Nov 16, 2016 10:32:00 am

मैसेजिंग और ऑडियो कॉलिंग एप वॉट्सएप अब वीडियो कॉलिंग एप बन गया है

whatsapp video calling

whatsapp video calling

मैसेजिंग और ऑडियो कॉलिंग एप वॉट्सएप अब वीडियो कॉलिंग एप बन गया है। अब आप वॉट्सएप से मैसेजिंग के अलावा वीडियो कॉलिंग भी कर सकेंगे। देश में स्लो नेटवर्क की समस्या के चलते वॉटसएप को इसके लिए विशेष रूप से ऑप्टिमाइज किया गया है।

वीडियो कॉलिंग के लिए करना होगा ये काम
इस फीचर को लॉन्च करने के लिए सबसे पहले वाट्सएप को अपडेट करें। सबसे लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल होने पर ही यह फीचर काम करेगा। साथ ही जिसे आप विडियो कॉल करना चाहते हैं, उसके फोन में भी लेटेस्ट वर्जन होना चाहिए। वरना आप उसे कॉल नहीं कर पाएंगे।

ऐसे करें कॉल
इस फीचर को इस्तेमाल करना काफी आसान होगा। जिस तरह आप किसी कॉन्टेक्ट पर जाकर ऊपर दिख रहे फोन के आइकन पर क्लिक करके ऑडियो कॉल करते थे, उसी तरह से वीडियो कॉलिंग की जा सकती है। अब इस आइकन पर क्लिक करके पर ऊपर वॉइस कॉल का ऑप्शन दिखेगा और उसके ठीक नीचे वीडियो कॉल का। टैप करते ही कॉल जाना शुरू हो जाएगा। जब तक आप कॉल कर रहे होंगे, स्क्रीन पर आपको अपना चेहरा फ्रंट कैमरे में नजर आएगा। साथ ही जिस शख्स को कॉल जा रही होगी, रिसीव किए जाने तक वह भी अपना ही चेहरा देख पाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो