scriptखुशखबरी! अब Whatsapp से लैंडलाइन और मोबाइल नंबर पर करें कॉल | Whatsapp to allow voice call on Landline and mobile number | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

खुशखबरी! अब Whatsapp से लैंडलाइन और मोबाइल नंबर पर करें कॉल

Whatsapp से अब आप इंटरनेट की बजाए सीधे ही लैंडलाइन और मोबाइल फोन नंबर पर कॉल कर सकेंगे

Mar 29, 2016 / 12:09 pm

Anil Kumar

Whatsapp voice call on landline

Whatsapp voice call on landline

नई दिल्ली। Whatsapp यूजर्स के लिए यह खुशखबरी है कि अब वो इंटरनेट कॉलिंग के साथ-साथ Landline और Mobile Phone calling भी कर सकेंगे। व्हाट्सएप पर आने वाले इस फीचर के तहत लैंडलाइन और Mobile Number पर सीधे ही वॉयस कॉल करने से यूसर्ज को बहुत ही अच्छी सुविधा मिलेगी। व्हाट्सएप के अलावा Voice call की यह सर्विस स्काइप और वीबर जैसे मोबाइल एप्स पर भी उपलब्ध होगी।

लोकप्रिय होगी ये सर्विस
सरकार के इंटर-मिनिस्ट्रियल पैनल से इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स और टेलिकॉम के बीच इंटर-कनेक्ट अग्रीमेंट को क्लीयरेंस मिल गई है। इस कदम से इंटरनेट आधारित वॉयस कॉलिंग एप्स और अधिक लोकप्रिय हो सकते हैं।

कम होगा वॉयस कॉल का चार्ज
व्हाट्सएप तथा अन्य मोबाइल एप्स से लैंडलाइन या मोबाइल फोन नंबर पर कॉल करने का फीचर मिलने के बाद वॉयस कॉल का चार्ज कम हो सकता है। ऐसा इसलिए, क्योंकि कॉलिंग के लिए भुगतान यूज किए गए इंटरनेट डेटा के हिसाब से करना होगा।


आ सकती है ये समस्या
हालांकि व्हाट्सएप और अन्य मोबाइल एप्स का लैंडलाइन और मोबाइल नंबर पर कॉल करने की सुविधा वाला यह फीचर देश के कई हिस्सों में ज्यादा काम का साबित होने में दिक्कत आ सकती है। क्योंकि अभी भी देश के कई हिस्सों में इंटरनेट नेटवर्क का मजबूत न होना इस फीचर को यूज करने वालों की संख्या सीमित कर सकता है। इसके अलावा जहां पर ब्रॉडबैंड सर्विस नहीं है, वहां पर इन एप्स के तहत मोबाइल फोन कॉल करना लोगों के लिए शायद मुश्किल हो।

Home / Gadgets / Apps / खुशखबरी! अब Whatsapp से लैंडलाइन और मोबाइल नंबर पर करें कॉल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो