scriptलाखों फोन्स में बंद होगा Whatsapp, कहीं आपका तो नहीं! यहां देखें | Whatsapp to close support for few Android, ios, Nokia, windows phones | Patrika News

लाखों फोन्स में बंद होगा Whatsapp, कहीं आपका तो नहीं! यहां देखें

Published: Dec 04, 2016 12:51:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Whatsapp जल्द ही लाखें मोबाइल फोन में काम करना बंद कर देगा

whatsapp

whatsapp

नई दिल्ली। Whatsapp यूजर्स के लिए नया साल कुछ निराश करने वाला रह सकता है। क्योंकि नए साल की शुरुआत के साथ ही व्हाट्सएप पुराने हैंडसेट्स पर काम करना बंद कर देगा। व्हाट्सएप इसी महीने के अंत तक लाखों यूजर्स के फोन में अपना सपोर्ट बंद कर देगा। इसकी जानकारी व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी है। कंपनी का कहना है कि नए साल में व्हाट्सएप को नए फीचर्स के साथ अपडेट किया जा रहा है। ऐसे में नए व्हाट्सएप अपडेट के नए फीचर्स पुराने स्मार्टफोन्स में सपोर्ट नहीं करेंगे।

इन एपल आईफोन्स में नहीं चलेगा व्हाट्सएप
एपल आईफोन्स की बात की जाए तो 2009 में लॉन्च हुए सेकंड जेनरेशन आईफोन 3एस में व्हाट्सएप काम करना बंद कर देगा। इसके अलावा iOS6 ऑपरेटिंग वाले फोन पर भी यह काम नहीं करेगा। इसका मतलब ये है कि अब आईफोन 4, 4एस और 5 में व्हाट्सएप नहीं चलेगा। इसके अलावा फर्स्ट, सेकंड, थर्ड और फोर्थ जेनरेशन वाले उन आईफोन और टैबलेट्स में भी व्हाट्सएप काम नहीं करेगा जिनको iOS10 ओएस से अपडेट नहीं किया है।


इन Android फोन्स में बंद होगा Whatsapp
Whatsapp अब Android ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले उन स्मार्टफोन्स और टैबलट्स पर भी नहीं चलेगा ​जिनमें Android 2.1 या 2.2 वर्जन है। ध्यान रखें कि Android के इन वर्जन वाले मई 2010 और नवंबर 2011 के बीच में लॉन्च हुए थे।

इन विंडोज फोन्स में बंद होगा Whatsapp
Whatsapp विंडोज 7 पर काम करने वाले सभी स्मार्टफोन्स में काम नहीं करेगा। आपको बता दें की माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 7 ओएस पर स्मार्टफोन्स अक्टूबर 2010 में लॉन्च किए थे।

इन ब्लैकबेरी फोन्स में बंद होगा व्हाट्सएप
व्हाट्सएप जून 2017 से ब्लैकबेरी 10 सहित सभी ब्लैकबेरी ओएस पर काम करने वाले स्मार्टफोन्स में काम करना बंद कर देगा।

इन नोकिया फोन्स में बंद होगा व्हाट्सएप
जून 2017 के बाद नोकिया एस40 और नोकिया सिंबियन एस60 ओएस वाले स्मार्टफोन्स में भी व्हाट्सएप बंद हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो