scriptWhatsapp में आया वॉयसमेल और कॉलबैक फीचर, ऐसे करें अपडेट | Whatsapp updates Vicemail and Callback feature | Patrika News

Whatsapp में आया वॉयसमेल और कॉलबैक फीचर, ऐसे करें अपडेट

Published: Aug 13, 2016 01:58:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

व्हाट्सएप में आए वॉयसमेल और कॉलबैक फीचर अब एंड्रॉयड के लिए भी जारी किए गए है

Whatsapp update

Whatsapp update

नई दिल्ली। हाल ही में आईओएस के लिए व्हाट्सएप में दिए गए वॉयसमेल और कॉलबैक फीचर दिए गए थे। व्हाट्सएप अब ये फीचर एंड्रॉयड के लिए भी दे रही है। हालांकि एंड्रॉयड के बीटा वर्जन के लिए व्हाट्सएप के ये यह फीचर पहले ही दिए जा चुके हैं। लेकिन अब इन फीचर को गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध व्हाट्सएप एप के लिए भी जारी कर दिया गया है।
इस वर्जन में मिलेंगे फीचर
वॉयसमेल और कॉलबैक फीचर वाले व्हाट्सएप अपडेट एप को गूगल प्ले पर उपलब्ध कराया गया है। इस वर्जन को v12.16.225 के तौर पर उपलब्ध कराया गया है। इस फीचर के तहत कॉल रिसीव न होने की स्थिति में आपको वॉयसमेल रिकॉर्ड करने का ऑप्शन मिलेगा। व्हाट्सएप के इस अपडेट में रिकॉर्ड किए गए वॉयसमेल ऑडियो मैसेज की तरह ही सेंड होंगे। हालांकि बिना सेंड किए यूजर आप सुन नहीं सकते हैं।

एकसाथ कई लोगों को कर सकते हैं सेंड
एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड में मल्टिपल सेंड फीचर भी दिया है। इस फीचर के तहत यदि किसी कंटेंट को एक साथ कई लोगों को भेजना चाहें तो वो भी कर सकते हैं। इससे पहले कंटेंट को अलग-अलग लोंगों को एक-एक करके भेजने का ऑप्शन था। व्हाट्सएप में नए फीचर्स पाने के लिए आपको गूगल प्ले बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम में रजिस्टर करना होगा। इसके बाद एपीके मिरर या किसी दूसरी वेबसाइट से व्हाट्सएप का लेटेस्ट बील्ड का बीटा वर्जन डाउनलोड करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो