scriptसफाई कर्मचारियों को दिलाकर रहेंगे उनका पूरा अधिकार और एरियर्सü | Cleaning staff will be awarding their full rights and Arrears | Patrika News

सफाई कर्मचारियों को दिलाकर रहेंगे उनका पूरा अधिकार और एरियर्सü

locationअशोकनगरPublished: Jul 01, 2015 12:18:00 am

सफाई कर्मचारियों को उनका हक मिलेगा। बशर्ते वे अपने हक की लड़ाई लड़ते
रहें। सफाईकर्मियों को हम

ashoknagar

ashoknagar

शाढ़ौरा।सफाई कर्मचारियों को उनका हक मिलेगा। बशर्ते वे अपने हक की लड़ाई लड़ते रहें। सफाईकर्मियों को हम उनका हक और संपूर्ण अधिकार दिलाकर रहेंगे। यह बात मप्र राज्य सफाई कर्मचारी आयोग मप्र शासन के सदस्य जटाशंकर करोसिया ने नगर परिषद भवन में सीएमओ व नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि की उपस्थिति में सफाई कर्मचारियों की बैठक में कही।


करोसिया ने कहा कि प्रतिमाह सफाईकर्मी को 6 हजार 239 रूपए मस्टर कर्मचारी के रूप में मिलना चाहिए, लेकिन नवगठित नगर परिषद यहां के कर्मचारियों को प्रतिमाह 4500 रूपए दे रही है। इसके बारे में उन्होंने एरियस के रूप में राशि दिलाने का आश्वासन भी सफाई कर्मचारियों को दिया।


उन्होंने कहा कि नगर पालिका व नगर परिषदों के बजट की 25 प्रतिशत राशि अनुसूचित जाति मोहल्लों में खर्च करना अनिवार्य है। सफाई कर्मचारियों के लिए 25 लाख की लागत से वाल्मीकि सामुदायिक भवन बनाने के भी निर्देश नगर परिषद को दिए, जिससे इस भवन में सफाई कर्मचारी व उनके परिजन अपने सामाजिक धार्मिक आयोजन कर सकेंगे।


अभी तक प्रदेश की 365 नगर पालिकाओं, नगर परिषदों का भ्रमण कर सफाई कर्मचारियों को उनके अधिकारों की जानकारी देते हुए उन्हे अपने अधिकारो से अवगत कराया है। वहीं सफाई कर्मचारियों को वष्ाü में दो बार डे्रस देना आवश्यक है और मौसमी डे्रस भी अनिवार्य है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो