scriptदस दिन में नहीं बना तो खुद खड़े होकर बनवाएंगे शौचालय | If not stand and would build a toilet in ten days | Patrika News
अशोकनगर

दस दिन में नहीं बना तो खुद खड़े होकर बनवाएंगे शौचालय

नपा सीएमओ ने घर-घर जाकर लोगों से हाथ जोड़कर की शौचालय बनवाने की अपील, बोल सरकार के आदेश हैं, पालन तो करना पड़ेगा

अशोकनगरNov 30, 2016 / 07:29 am

veerendra singh

Ashok nagar

Ashok nagar


अशोकनगर.
नगर को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए सीएमओ पीकेसिंह घर-घर दस्तक दे रहे हैं।मंगलवार को वे वार्ड नंबर 5 में तुलसी सरोवर कॉलोनी पहुंचे और हाथ जोड़कर लोगों से घरों में शौचालय बनवाने की अपील की। इसके साथ ही दस में शौचालय बनवाने का अल्टीमेटम देते हुए लिखित आदेश भी दिया।

उल्लेखनीय है कि तुलसी सरोवर के आसपास बड़ी संख्या में लोग शौच के लिए जाते हैं। जिसके तालाब के पास गंदगी फैल रहती है। नपा सीएमओ के साथ आरआई शमशाद पठान व पार्षद पति रामसिंह ठेकेदार ने भी वार्ड के घरों का सर्वे किया और जिन घरों में शौचालय नहीं मिला, उन्हें 10 दिन में शौचालय बनवाने की हिदायत दी गई। उन्होंने कहा कि यदि दस दिन में शौचालय नहीं बनाया गया तो नगरपालिका खुद शौचालय बनवाएगी।

नपा सीएमओ ने लोगों से कहा कि वे घरों में शौचालय बनवाए और उसका उपयोग करें। ताकि बाहर गंदगी न फैले। उन्होंने खुले में शौच के दुष्परिणाम भी लोगों को बताए। इसके साथ ही शौचालय निर्माण के बाद शौचालय का फोटो व बैंक का खाता नंबर नपा को उपलब्ध करवाने के लिए कहा। ताकि सरकारी योजना अनुसार शौचालय निर्माण की राशि 12 हजार 240 रुपए उनके खाते में भिजवाए जा सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो