Patrika Hindi News

स्वच्छता मिशन की सफ लता के लिए गांव-गांव पहुंचें अधिकारी: कलेक्टर

Updated: IST Ashok nagar
राजस्व अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

अशोकनगर. स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत जिले में चल रहे स्वच्छता महाअभियान की सफलता के लिए राजस्व अधिकारी गांव-गांव पहुंचकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करें। साथ ही अधिक से अधिक शौचालय निर्माण कराए जाने के लिए लोगों को प्रेरित करें। यह बात कलेक्टर बीएस जामोद ने मंगलवार को जिला पंचायत के सभागार में आयोजित जिले के राजस्व अधिकारियों की बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश देते हुए कही।

बैठक में अपर कलेक्टर एवं प्रभारी मुख्यकार्यपालन अधिकारी एचपी वर्मा, समस्त एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, जिले के समस्त पटवारी तथा जिला समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन सरिता बंसल उपस्थित रहे।

कलेक्टर ने कहा कि शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत स्वच्छता अभियान में सभी राजस्व अधिकारी अपने नैतिक दायित्वों का निर्वहन करें। अपने-अपने सर्किल के ग्रामों में पहुंचकर शौचालय निर्माण कार्यों में प्रगति लाएं। लोगों को खुले में शौच जाने के दुष्परिणामों एवं होने वाली बीमारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दें। उन्होंने कहा कि क्षेत्र का लगातार नियमित रूप से भ्रमण करे तथा मार्निंग फ ालोअप जरूरी है। उन्होंने कहा कि हम सभी को गंदगी से बचना है और लोगों को गंदगी से बचाना है। राजस्व विभाग सभी विभागों से समन्वय कर इस महाअभियान के अंतर्गत चल रहे शौचालय निर्माण के कार्यों को गति प्रदान कराये तथा प्रत्येक माह की 15 तारीख तक अपने-अपने क्षेत्र की प्रगति रिपोर्ट भेजना सुनिश्चत करें। बैठक में कलेक्टर द्वारा राजस्व प्रकरणों के निराकरण की अद्यतन जानकारी लेते हुए कहा कि जिले में राजस्व प्रकरण निराकरण हेतु लंबित न रहे। उन्होंने राजस्व वसूली, सीमांकन, नामांतरण, बटवारा, अतिक्रमण, न्यायालयों में लंबित प्रकरण, चरनोई भूमि, अवैध उत्खनन, जनसुनवाई, पीजीसेल, सीएम हेल्पलाइन के संबंध में चर्चा कर निर्देश दिए।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???