Patrika Hindi News

> > > > Npan president will land encroachment removal began

नपं अध्यक्ष की जमीन की नपती के साथ होगी अतिक्रमण हटाए जाने की शुरूआत

Updated: IST Ashok nagar
परिषद की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुआ विचार

ईसागढ़. नगरीय क्षेत्र में यहां-वहां पसरे अतिक्रमण को हटाए जाने की मुहिम की जल्द ही शुरूआत होगी। इसके लिए मंगलवार को आयोजित परिषद की बैठक में प्रस्ताव पारित किया। अतिक्रमण हटाए जाने के अलावा अन्य कई मुद्दों पर भी विचार किया गया। खासबात यह है कि अतिक्रमण हटाए जाने के लिए मुहिम की शुरूआत नगर पंचायत अध्यक्ष भूपेन्द्र द्विवेदी की जमीन की नपती के साथ ही होगी। दरअसल, चंदेरी रोड़ से नगरीय क्षेत्र की शुरूआत होती है और यहीं पर नगर पंचायत अध्यक्ष की लगभग 50-6 0 बीघा जमीन है। इसलिए मुहिम की शुरूआत भी यहीं से होगी।

मंगलवार को नगर परिषद की बैठक नगर पंचायत के सभागार में आयोजित की गई। बैठक में नगर पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष भगवत दयाल सेन और सीएमओ केएन तिवारी के अलावा पार्षद भी मौजूद रहे। बैठक में 11 मुद्दों पर चर्चा की गई। जिसमें नगर में हर दिन लग रहे जाम की स्थिति से निपटने के लिए सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाए जाने, नगर में राष्टीयकृत बैंक खोले जाने, उप कोषालय की स्थापना, न्यायालय की स्थापना, प्रधानमंत्री आवास योजना और पुलिसकर्मियों के आवास के लिए जमीन के आवंटन के प्रस्ताव तैयार किए जाने पर भी चर्चा की गई।

नगर में सुअरों के बड़ते आतंक को लेकर भी बैठक में चर्चा की गई। नपं अध्यक्ष ने बताया कि ईसागढ़ में सुअरों की बड़ती संख्या नासूर बन चुकी है। इसलिए नगर परिषद ने इससे कड़ाई से निबटने का मन बना लिया है। उन्होंने बताया कि कल ही पूरे नगर में मुनादी पिटवाकर सुअर पालकों को हिदायत दी जाएगी। इसके बाद नगर में घूम रहे आवारा सुअरों को ट्रकों में भरकर बाहर छोड़े जाने की कार्रवाई की जाएगी।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए नपं अध्यक्ष ने बताया कि नगर की बेसकीमती जमीन पर बड़े-बड़े प्रभावशाली लोगों का कब्जा है। यही कारण है कि जमीन के अभाव में शासन की कई महत्वाकांक्षी योजना पिछड़ जाती हैं। उन्होंने बताया कि 5 बिस्वा जमीन वाला 25 बीघा पर कब्जा जमाए बैठा है। इसलिए परिषद की बैठक में अतिक्रमण हटाए जाने की मुद्दा प्राथमिकता से रखा गया है। जल्द ही नगर परिषद राजस्व विभाग को साथ लेकर शासकीय जमीन की नपती कराएगी। इसके बाद अतिक्रमण हटाए जाने की मुहिम की शुरूआत होगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???