scriptऑस्ट्रेलिया: “जिहादी दुल्हन” बनने के लिए मेलबर्न से भागी 12 युवतियां | 12 Melbourne women try to flee Australia to join ISIS | Patrika News
एशिया

ऑस्ट्रेलिया: “जिहादी दुल्हन” बनने के लिए मेलबर्न से भागी 12 युवतियां

आईएस आंतकियों की दुल्हन बनने के लिए ऑस्ट्रेलिया से भागी 12 युवतियां, कम से कम 5 महिलाएं आईएस में शामिल 

May 30, 2015 / 12:22 pm

भूप सिंह

isis

isis

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि मेलबर्न की कम से कम 5 महिलाएं आतंकवादी संगठन (आईएस) में शामिल होने में कामयाब रही हैं। जबकि मेलबर्न में ऎसे ही लगभग दजर्नो मामले सामने आए है। आईएस में स्नेह रखने वाली कई महिलाओं ने “जिहादी दुल्हन” बनना चुना है।

इन महिलाओं की उम्र 18 से 20 वर्ष की बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि इन्होंने ऑस्ट्रेलिया छोड़ने से अपने परिवार वालो से झूठ बोला था। विक्टोरिया पुलिस के असिस्टेंट कमिशनर ट्रेसी लिनफॉर्ड ने कहा, आईएस में शामिल हुई महिलाओं की संख्या के बारे में अभी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है। लेकिन कम से कम 12 महिलाओं के बारे में हमारे पास पुख्ता जानकारी हैं जिन्होंने आईएस में शामिल होने की कोशिश की थी।

जिनमें से 5 महिला उसमें भर्ती होने में सफल रही जबकि उनमें से कुछ वापस आ रही हैं और कुछ के बारे में हमारे पास कोई जानकारी नहीं है। लिनफॉर्ड ने चिंता जाहिर कि हो सकता है ऑस्ट्रेलिया से आईएस में शामिल होने वाली महिलाओं की संख्या काफी ज्यादा हो लेकिन इससे ज्यादा चिंता इस बात की है कि कहीं उन्हें सीरिया और इराक में सेक्स गुलाम न बना दिया जाए।

Home / world / Asia / ऑस्ट्रेलिया: “जिहादी दुल्हन” बनने के लिए मेलबर्न से भागी 12 युवतियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो