scriptपाकिस्तान में ट्रेन पटरी से उतरी, 13 की मौत, 100 घायल | 13 killed, 100 injured as Pakistan train derails | Patrika News

पाकिस्तान में ट्रेन पटरी से उतरी, 13 की मौत, 100 घायल

Published: Nov 17, 2015 06:43:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में मंगलवार को जफ्फार एक्सप्रेस के चार
डिब्बे पटरी से उतर गए, इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई

Pakistan train derails

Pakistan train derails

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में मंगलवार को जफ्फार एक्सप्रेस के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई और अन्य 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए। पाकिस्तानी टेलीविजन चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों में ट्रेन चालक और सहायक चालक शामिल है। बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा से रावलपिंडी जा रही यह रेलगाड़ी बोलन जिले में पटरी से उतर गई।

एक समाचार पत्र की वेबसाइट के अनुसार, पूर्व में रेलवे के एक वरिष्ट अधिकारी के हवाले से कहा गया था कि हादसे में 20 लोग मारे गए हैं और अन्य 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, लेकिन राहत कार्य से जुड़े सूत्रों ने 13 लोगों के मरने की पुष्टि की है। रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने रेल हादसे में 12 लोगों के मरने की बात कही है।

बलूचिस्तान के गृह सचिव अकबर हुसैन दुर्रानी ने कहा कि हादसे की वजह रेलगाड़ी के ब्रेक फेल होना है। घायलों को क्वेटा शहर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जहां सभी अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है। सेना के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स (आईएसपीआर) की ओर से जारी एक बयान में अनुसार, हादसे के बाद एंबुलेंस के साथ एक त्वरित बचाव बल घटनास्थल पर पहुंच गया है।

बयान में कहा गया कि पाकिस्तान सेना के दो एमआई-17 हेलीकॉप्टर भी बचाव अभियान के लिए क्वेटा रवाना हो गए हैं। गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में मस्तंग जिले में रेल पटरी पर हुए एक बम विस्फोट में जफ्फार एक्सप्रेस के तीन यात्रियों की मौत हो गई थी और 11 अन्य यात्री घायल हुए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो