scriptअफगानिस्तान : तालिबान के हमले में 18 सुरक्षाकर्मी मारे गए | 18 security personnel killed by Taliban in Afghanistan | Patrika News

अफगानिस्तान : तालिबान के हमले में 18 सुरक्षाकर्मी मारे गए

Published: May 27, 2015 12:23:00 am

अफगानिस्तान के दक्षिणी क्षेत्र में तालिबान द्वारा किए गए हमले में 11 पुलिसकर्मी और सात सैनिक मारे गए

Taliban

Taliban

काबुल। अफगानिस्तान के दक्षिणी क्षेत्र में तालिबान द्वारा किए गए हमले में 11 पुलिसकर्मी और सात सैनिक मारे गए। एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा चौकियों पर किए गए इस हमले के दौरान पांच आतंकवादी भी मारे गए हैं। सरकारी अधिकारी अताउल्लाह अफगान के मुताबिक, तालिबान लड़ाकों ने हेल्मंड प्रांत के नवजाद जिले में मंगलवार तड़के हमला कर दिया। हमले के बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों में चार घंटों तक मुठभेड़ चली। अब्दुल्ला ने बताया, इस मुठभेड़ में पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए। वहीं मारे गए सुरक्षाकर्मियों के शवों को उनके परिजनों को सौंपने के लिए राज्य की राजधानी लश्कर गाह ले जाया गया है।

उन्होंने बताया, “मृतकों में अपराध जांच विभाग के क्षेत्रीय प्रमुख शामिल हैं।” उन्होंने कहा कि छिटपुट गोलीबारी अभी भी जारी है और कुछ सुरक्षा चौकियों पर आतंकवादियों ने कब्जा कर लिया है। तालिबान के प्रवक्ता कारी यूसुफ अहमदी ने अपने टि्वटर अकाउंट पर दावा किया है कि हमले के दौरान आतंकवादियों ने छह सुरक्षा चौकियों पर अपना कब्जा कर लिया। इस हमले में 27 सैनिक मारे गए, जबकि 11 अन्य घायल हुए हैं। वहीं अहमदी ने दावा किया है कि इस दौरान पा ंच आतंकवादी भी मारे गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो