scriptजापान: मेंटली डिसेबल्ड सेंटर में सिरफिरे ने चाकू से 19 को मारा | 19 People Killed In Knife Attack At Japan Care Home | Patrika News

जापान: मेंटली डिसेबल्ड सेंटर में सिरफिरे ने चाकू से 19 को मारा

Published: Jul 26, 2016 10:04:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

पुलिस ने हमलावर की पहचान सितोशी यूमेत्सू के रूप में की है, हमले में घायल हुए 25 लोगों में से 20 की हालत गंभीर बताई जा रही है

attak in japan

attak in japan

सागामिहारा। जापान के एक मानसिक रूप से बीमार मरीजों (मेंटली डिसेबल्ड) सेंटर पर एक सरफिरे ने हमला कर दिया। इस हमले में 19 लोगों की मौत हो गई। वहीं 25 अन्य लोग घायल हो गए हैं। इसके बाद सिरफिरे युवक ने सरेंडर भी कर दिया है। 26 साल के इस सिरफिरे युवक ने चाकू से मरीजों पर हमला किया था।


attack in japan 03

पुलिस ने हमलावर की पहचान सितोशी यूमेत्सू के रूप में की है। वहीं इस हमले में घायल हुए 25 लोगों में से 20 की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं एक जापानी अखबार के मुताबिक आरोपी ने कहा था कि मानसिक रूप से बीमार सभी मरीजों को मर जाना चाहिए।


attack in japan 02

पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक देर रात करीब 2.30 मिनट पर सेंटर में घुसा था। उसके पास एक चाकू था। बताया जा रहा है कि आरोपी पहली मंजिल की खिड़की का कांच तोड़कर सेंटर में घुसा था। इसके बाद उसके ताबड़तोड़ रूप से मरीजों पर हमला करना शुरु कर दिया। पुलिस ने बताया कि उसने करीब 3 बजे सरेंडर किया। उसके पास से मिले बैग में खून से सने कई चाकू भी मिले हैं।

attack in japan

बता दें कि जापानी में 2 इंच से ज्यादा बड़ा चाकू लेकर चलने पर मनाही है। ऐसा होने पर तीन साल तक की जेल का प्रावधान है। बता दें कि इस साल फरवरी में एक नर्सिंग होम के इम्प्लॉई को 87 साल के बुजुर्ग को बिल्डिंग से फेंकने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। शख्स ने कबूल किया था कि उसने 2014 में दो बुजुर्गों को बालकनी से फेंका था। जापान में बीमार बुजुर्गों, बूढ़े माता-पिता को मारने के भी मामले सामने आए हैं।

attack in japan
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो