scriptसिंगापुर: बच्ची को बचाने वाले दो भारतीयों को मिला अवॉर्ड | 2 Indian nationals in Singapore awarded for saving toddler | Patrika News
एशिया

सिंगापुर: बच्ची को बचाने वाले दो भारतीयों को मिला अवॉर्ड

सिंगापुर में शुक्रवार को दो भारतीय नागरिकों की बाहुदरी के लिए उन्हें हीरो की उपाधि दी गई

Apr 25, 2015 / 01:01 pm

सुभेश शर्मा

Two Indians awarded

Two Indians awarded

नई दिल्ली। सिंगापुर में शुक्रवार को दो भारतीय नागरिकों की बाहुदरी के लिए उन्हें हीरो की उपाधि दी गई। इन भारतीय नागरिकों ने अपार्टमेंट के सैकेंड फ्लोर की रैलिंग में फंसे एक बच्चे का निकालकर उसकी जान बचा ली। 35 वर्षीय एस शमुगन नाथन और 24 वर्षीय पी मुथुकुमार की बाहुदरी के लिए गुरूवार को सिंगापुर सिविल डिफेंस फोर्स (एससीडीएफ) ने उनकी खूब सराहना की।

ये दोनों ही निर्माण क्षेत्र में काम करते हैं और जुरॉन्ग ईस्ट एस्टेट में एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे। जिसके पास ही एक अपार्टमेंट की रैलिंग में एक फंसा हुआ बच्चा रो रहा था। एससीडीएफ ने कहा कि इन दोनों ही वर्करों को अपने काम के लिए पब्लिक स्पिरटेडने अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। शमुगन सिंगापुर में पिछले चार सालों से रह रहें हैं, जबकि मुथुकुमार तीन सालों से यहां रह रहे हैं।

शमुगन अपार्टमेंट के दूसरे फ्लोर पर रैलिंग के बीच फंसी तीन साल की बच्ची को बचाने के लिए ऊपर चढ़े थे। बच्ची का सिर रैलिंग के बीच में फंस गया था। एससीडीएफ ने कहा कि इस घटना के बारे में उन्हें गुरूवार को जानकारी मिली और उनकी बचाव गाडियां पांच मिनट में ही घटना स्थल पर पहुंच गई। लेकिन बचाव दल की गाडियों के पहुंचने से पहले ही बच्ची को इन दोनों बहादुर लोगों ने बचा लिया।

Home / world / Asia / सिंगापुर: बच्ची को बचाने वाले दो भारतीयों को मिला अवॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो