scriptताईवान में भूकंप में अब तक 35 की मौत, 117 हैं लापता | 35 Died, 117 missing after Earthquake in Taiwan | Patrika News
एशिया

ताईवान में भूकंप में अब तक 35 की मौत, 117 हैं लापता

दक्षिणी ताईवान में शनिवार को आये जबरदस्त भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर पैंतीस हो गई है जबकि 117 लोग अभी भी लापता हैं

Feb 08, 2016 / 09:23 am

सुनील शर्मा

earthquake in taiwan

earthquake in taiwan

तैनान। दक्षिणी ताईवान में शनिवार को आये जबरदस्त भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर पैंतीस हो गई है। वहीं भूकंप से ध्वस्त हुई एक सत्रह मंजिली इमारत के मलबे से 48 घंटे से ज्यादा समय के बाद रविवार को एक महिला को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

प्रशासन के अनुसार भूकंप के कारण तैनान शहर में वेई गुआन गोल्डन ड्रैगन नामक एक सत्रह मंजिली इमारत ध्वस्त हो गई थी जिसके मलबे में कई लोग दब गए थे। अब तक पैंतीस शव निकले जा चुके हैं और अभी भी 117 लोग लापता हैं। बचावकर्मियों ने मलबे के ढेर से रविवार को एक महिला को सुरक्षित बाहर निकाला।

एक अन्तरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी के अनुसार चीन के राष्ट्रपति शी जिनफिंग ने हादसे पर दुख जताया है और मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव अभियान जारी है। प्रशासन ने बताया कि इस इमारत में 96 अपार्टमेंट थे और इसमें 256 लोग रहते थे। गौरतलब है कि शनिवार देर रात दक्षिणी ताईवान के तैनान शहर में रिक्टर पैमाने पर 6.4 तीव्रता वाला भूकंप आया था।

Home / world / Asia / ताईवान में भूकंप में अब तक 35 की मौत, 117 हैं लापता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो