scriptपाक में सिख की पगड़ी उतारी, 6 के खिलाफ ईशनिंदा का केस दर्ज | 6 pakistanis booked for Sikh man’s turban desecrated | Patrika News
एशिया

पाक में सिख की पगड़ी उतारी, 6 के खिलाफ ईशनिंदा का केस दर्ज

पाक के पंजाब प्रांत में एक सिख युवक की पगड़ी उतारकर फेंकने के मामले में 6 लोगों के खिलाफ ईशनिंदा का मामला दर्ज किया गया

May 02, 2016 / 03:54 pm

सुनील शर्मा

sikh man turben

sikh man turben

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक सिख युवक की पगड़ी उतारकर फेंकने के मामले में 6 लोगों के खिलाफ ईशनिंदा का मामला दर्ज किया गया है। साहीवाल जिले के चितावतनी पुलिस ने एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के 5 कर्मचारियों और मालिक के खिलाफ ईशनिंदा कानून के तहत कार्रवाई की है। शिकायत करने वाले शख्स का नाम महिंदर पाल सिंह है। वे मुल्तान के रहने वाले हैं।

महिंदर ने डॉन न्यूज को बताया कि वे फैसलाबाद से मुल्तान जा रहे थे। कोहिस्तान-फैसल मूवर्स कंपनी की ये बस दिजकोट के पास खराब हो गई। ड्राइवर ने किसी तरह बस स्टार्ट की लेकिन इसकी स्पीड काफी कम थी। दिजकोट से चिचावतनी पहुंचने में इसे 5 घंटे का वक्त लगा। टर्मिनल पहुंचने पर महिंदर और कुछ दूसरे यात्रियों ने ट्रांसपोर्ट कंपनी में स्टाफ की शिकायत की और आगे जाने के लिए दूसरी बस की मांग की। इस बात पर दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया।
बस कंपनी के पांच कर्मचारियों ने मालिक के साथ मिलकर महिंदर को पीटना शुरू किया।

महिंदर के मुताबिक झगड़े के दौरान राशिद गुर्जर नाम के एक शख्स ने उनकी पगड़ी जमीन पर गिरा दी। महिंदर की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी बकीर अली,राशिद गुर्जर, फैज आलम, शकील और नवल के खिलाफ ईशनिंदा कानून के तहत मामला दर्ज किया। टर्मिनल मालिक हाजि रियासत फरार है। उसे पकडऩे के लिए पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है। कुछ दिन पहले पाकिस्तान की खैबर पख्तूनख्वाह असेंबली के सिख सदस्य सोरन सिंह की हत्या कर दी गई थी। बुनेर डिस्ट्रिक्ट के पीर बाबा में सोरन पर घर लौटते वक्त गोलियां चलाई गई थी। सोरन सिंह पाकिस्तान के वरिष्ठ नेता और खैबर पख्तूनख्वाह में अल्पसंख्यक मामलों के विशेष सहायक थे।

Home / world / Asia / पाक में सिख की पगड़ी उतारी, 6 के खिलाफ ईशनिंदा का केस दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो