script

अफगानिस्तान में हवाई हमले में 15 आतंकी ढेर

Published: Oct 03, 2015 07:26:00 pm

वहीं, अस्पताल प्रशासन ने शनिवार को कहा कि हवाई हमलों में
अस्पताल के तीन कर्मचारियों की मौत हो गई और अस्पताल के एक हिस्से को नुकसान पहुंचा
है

Afghan Security forces

Afghan Security forces

काबुल। अफगानिस्तान के कुंदुज शहर के एक अस्पताल में छिपे कम से कम 15 आतंककारियों को मार गिराया गया है। कुंदुज पुलिस प्रवक्ता सैयद सरवर हुसैनी ने कहा, सुरक्षाबलों ने शनिवार को तालिबान आतंककारियों को निशाना बनाकर किए गए हवाई हमलों में कम से कम 15 आतंककारियों को मार गिराया। ये आतंकी इसी अस्पताल में छिपे हुए थे।

उन्होंने यह भी कहा कि इन हमलों में अस्पताल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। हुसैनी ने इन हवाई हमलों में अस्पताल के तीन चिकित्सकों के मरने की खबरों को खारिज कर दिया। पुलिस प्रवक्ता ने कहा, इन हवाई हमलों में अस्पताल के किसी चिकित्सक, मरीज या नागरिक को नुकसान नहीं पहुंचाा है।

वहीं, अस्पताल प्रशासन ने शनिवार को कहा कि हवाई हमलों में अस्पताल के तीन कर्मचारियों की मौत हो गई और अस्पताल के एक हिस्से को नुकसान पहुंचा है। तालिबान के लड़ाकों ने सोमवार को काबुल से लगभग 250 किलोमीटर दूर कुंदुज के कुछ हिस्सों पर कब्जा जमा लिया। सुरक्षाबलों ने गुरूवार को जवाबी कार्रवाई शुरू की।

हुसैनी के मुताबिक, अभी तक सैकड़ों तालिबान आतंककारियों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि शनिवार से तालिबान के 65 लड़ाकों को मारा जा चुका है और कुंदुज में आतंकवाद के खिलाफ अभियान अब भी जारी है।

हालांकि, तालिबन के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिदीन ने बताया कि इन हवाई हमलों में मरने वाले सभी लोग अस्पताल के कर्मचारी और मरीज हैं। वहीं, पुलिस ने इस दावे को निराधार बताया है।

ट्रेंडिंग वीडियो