scriptअंब्रादी ने हाफिज सईद को किया फोन, कश्मीर पर मांगी मदद | Ambradi phones Hafiz Saeed, asks help on kashmir issue | Patrika News

अंब्रादी ने हाफिज सईद को किया फोन, कश्मीर पर मांगी मदद

Published: Jul 23, 2016 12:40:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

हाफिज ने कहा कि मैं अपनी बहन आशिया से कहता हूं कि मेरी बहन, हम आ रहे हैं। ये हिंसा की वारदातें खत्म होंगी और कोई भी कश्मीर को आजाद होने से नहीं रोक सकेगा।

Hafiz Saeed and Ayesha Andrabi

Hafiz Saeed and Ayesha Andrabi

गुजरांवाला। मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा के सरगना हाफिज सईद ने अलगाववादी संगठन दुख्तारन ए मिल्लत की प्रमुख आशिया अंब्रादी को कश्मीर मामले में उनकी मदद करने का आश्वासन दिया है। दरअसल अंब्रादी ने हाफिज को फोन कर घाटी के मौजूदा हालात के मद्देनजर मदद मांगी थी।



अंब्रादी को बताया बहन
हाफिज ने लाहौर से इस्लामाबाद के बीच कश्मीर कारवां के दौरान कहा कि जिस तरह से भारतीय सुरक्षा बल कश्मीर में खूनखराबा कर रहे हैं, उसे लेकर मेरी बहन आशिया अंद्राबी 15 मिनट तक रोती रही। उसने मुझसे फोन पर कहा कि मेरे भाइयों, तुम लोग कहां हो। इस रैली में हाफिज ने कहा कि मैं अपनी बहन आशिया से कहता हूं कि मेरी बहन, हम आ रहे हैं। ये हिंसा की वारदातें खत्म होंगी और कोई भी कश्मीर को आजाद होने से नहीं रोक सकेगा।



भारत को दी चेतावनी
रैली में हाफिज सईद ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा कि उसके पास अलगाववादी हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी के 4 पाइंट पर आधारित कश्मीर समाधान को स्वीकार करने का आखिरी मौका है। हाफिज ने कहा कि भारत के पास कश्मीर से सेना हटाने का यह आखिरी मौका है, इसके बाद जंग के मैदान में फैसला होगा। बता दें कि यह कारवां गुजरांवाला, झेलम और पाकिस्तान के गुजरात जिले सहित कई शहरों से होकर गुजरा। हाफिज की इस रैली में कई प्रांतीय मंत्री और धार्मिक संगठनों के लोग भी शामिल हुए थे।

हाफिज ने रैली के दौरान बुरहान को किया याद, देखें पूरा वीडियो


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो