scriptआतंक के आका ‘ISIS’ को तगड़ा झटका, मारे गए 250 आतंकी | Army officer killed 250 ISIS militants in just a few days | Patrika News

आतंक के आका ‘ISIS’ को तगड़ा झटका, मारे गए 250 आतंकी

Published: Apr 25, 2015 12:49:00 am

इराकी सेना के सीनियर कमांडर ने दावा किया कि “आईएसआईएस” के 250 आतंकियों को मार गिराया है

ISIS

ISIS

रक्का। इराकी सेना के सीनियर कमांडर ने दावा किया कि उनकी सेना ने बीते दिनों में “आईएसआईएस” के 250 आतंकियों को मार गिराया है। साथ ही अनबर प्रांत से कब्जा छुड़ा लिया है। जहां उग्रवादी समूह ने हाल ही में एक काउंटर आक्रामक का शुभारंभ किया था।

लेफ्टिनेंट जनरल अब्दुल अमीर अल-शम्मारी ने खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि इराकी सेना के हमले में 250 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं। उन्होंने सैन्य हेलिकॉप्टर्स और सहयोगी देशों के हवाई हमलों से जीत पाई है। लेकिन अभी भी इस्लामिक स्टेट के कब्जे में रमादी और कई अन्य प्रांत हैं। आतंकी सरकारी इमारतों को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला कर रहे हैं।

आतंक के डर से भाग गए थे हजारों नागरिक
एक अंग्रेजी बेवसाइट के मुताबिक, सेना के एक अधिकारी ने बताया कि हजारों पुलिसकर्मी और निवासी जो रामादी भाग गए थे वो अब अपने घरों को वापस लौट रहे हैं। स्टाफ मेजर जनरल मोहम्मद खलफ सईद जो अनबर अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 5,000 स्थानीय पुलिसकर्मी तैनात थे जो आईएसआईएस के आत्मघाती हमलों की वजह से अपनी जगह छोड़कर भाग गए थे और केवल 1000 सुरक्षा बल ही शहर की रक्षा कर रहे थे।

आईएसआईएस के डर भागे नागरिक लौटने को मजबूर
सईद ने कहा, रामादी क्षेत्र में आईएसआईएस का डर थमने के बाद अब 2,500 पुलिसकर्मी लौट आए हैं। उन्होंने बताया कि आईएसआईएस के डर से पिछले 10 दिनों के भीतर एक लाख से अधिक नागरिक अपनी सुरक्षा करने के लिए भाग गए थे जिनमें से अधिकतर वापस अनबर लौटने के लिए मजबूर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो