scriptनेपाल भूकंप: भारत के प्रति प्रेम के चलते बेटी का नाम रखा “भारती” | Baby girl born at Indian Army hospital in quake-hit Nepal named 'Bharati' | Patrika News

नेपाल भूकंप: भारत के प्रति प्रेम के चलते बेटी का नाम रखा “भारती”

Published: May 15, 2015 07:02:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

भूकंप के ताजा झटकों के बीच एक गर्भवती महिला ने बच्ची को जन्म दिया है, जिसका नाम
“भारती” रखा गया

Baby born in earthquake

Baby born in earthquake

नई दिल्ली। भूकंप से तबाह नेपाल में भारतीय सेना जिन्दगी को दोबारा बसाने के साथ साथ नए जीवन के लिए भी आस बनकर उभरी है। भूकंप के ताजा झटकों से त्रस्त हिमालयी देश में सेना के फील्ड अस्पताल में एक गर्भवती महिला ने बच्ची को जन्म दिया है, जिसका नाम “भारती” रखा गया है।

भवानी सप्कोता नाम की यह महिला काठमांडू के मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती थी, लेकिन गत मंगलवार को काठमांडू के एक बार फिर भूकंप के झटकों से थर्रा उठने के बाद उसे एहतियातन भारतीय सेना के सिनामंगल स्थित फील्ड अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने गुरूवार को इस अस्पताल में बच्ची को जन्म दिया। उसके बाद से ही वह और उसकी बच्ची सेना के डाक्टरों की देख रेख में है।

सप्कोता ने भारत के प्रति सम्मान और अपने प्रेम के चलते अपनी बेटी का नाम “भारती” रखा है। भारतीय सेना भूकंप की विभीषिका झेल रहे नेपाल में पिछले तीन सप्ताह से आपरेशन मैत्री के तहत राहत और बचाव अभियान में लगी है। इसी के तहत सेना के फील्ड अस्पताल भी वहां काम कर रहे हैं । इन अस्पतालों में डॉक्टर सामान्य उपचार के साथ साथ हर रोज जीवन रक्षक सर्जरी भी सफलतापूर्वक कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो