Patrika Hindi News

आतंकियों ने सूफी दरगाह को निशाना बनाया, धमाके में 30 की मौत 

Updated: IST Blast rips through shrine in Pakistan, 30 dead
पाकिस्तान में बम धमाकों में 30 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है. सिंध प्रांत में ये धमाका एक सूफी धार्मिक स्थल को निशाना बनाकर किया गया

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में बम धमाकों में 30 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है। सिंध प्रांत में ये धमाका एक सूफी दरगाह को निशाना बनाकर किया गया। करीब 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की भी खबरें हैं। लाहौर असेंबली के बाहर आत्मघाती धमाकों के बाद इस हफ्ते यह पाकिस्तान में दूसरा बड़ा आतंकी हमला है।
कहां हुआ धमाका ?

सिंध प्रांत के माका सहवान शहर में लाल शाहबाज कलंदर की दरगाह में हुआ। जिस वक्त धमाका हुआ मौके पर सूफी नृत्य 'धमाल' चल रहा था। इस दौरान यहां बड़ी संख्या में जायरीन मौजूद थे।

अभी क्या हालात हैं वहां ?

घटना के तुरंत बाद एंबुलेंस और बचाव दल मौके पर पहुंच गए हैं। लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा जाया रहा है। सहवान और कुछ दूसरे इलाकों में अलर्ट है।

धमाकों के पीछे है किसका हाथ ?

अभी तक इस घटना की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है। 2016 नवंबर में भी आतंकियों ने बलूचिस्तान प्रांत के मशहूर सूफी दरगाह में ब्लास्ट किया था। तब 50 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। उस दौरान भी 'धमाल' के दौरान ही ब्लास्ट किया गया था। उस घटना की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी।
patrika.com ये खबर लगातार अपडेट करता रहेगा...

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???