scriptचीन ने अमरीका को सौंपी भ्रष्ट अधिकारियों की वांछित सूची | China submitted wanted list of corrupt officials to US | Patrika News

चीन ने अमरीका को सौंपी भ्रष्ट अधिकारियों की वांछित सूची

Published: Mar 25, 2015 11:52:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

चीन ने पिछले साल अमरीका पहुंचे
150 से अधिक भगोड़ों की सूची दी गई, जिनमें सर्वाधिक सरकारी कर्मचारी हैं

Raipur wanted

wanted

बीजिंग। चीन सरकार ने देश के संदिग्ध भ्रष्ट अधिकारियों की वांछित सूची अमरीका को सौंपी है, जिनके बारे में माना जा रहा है कि वे भागकर वहां पहुंचे हैं। चीन के सरकारी अखबार में आज यह जानकारी दी गई।

चीन के अधिकारियों के मुताबिक पिछले साल अमरीका पहुंचे 150 से अधिक भगोड़ों की सूची दी गई, जिनमें सर्वाधिक सरकारी कर्मचारी हैं। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के प्रमुख झि जिन्हुई ने बताया कि वांछित सूची में शामिल लोग सरकारी उपक्रमों से जुड़े हुए थे और इन्होंने रिश्वत लेने के साथ ही सार्वजनिक फंड का दुरूपयोग भी किया है।

हालांकि इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि भगोड़े अधिकारियों की संपत्तियां जब्त किए जाने संबंधी कानूनी कार्रवाई शीघ्र ही शुरू किया जाएगा। जिन्हुई ने कहा कि मामले से जुड़े पुख्ता सबूत एक बार हमारे हाथ लग जाएं तो हम शीघ्र ही जब्ती की कार्रवाई शुरू कर देंगे।

उन्होंने बताया कि अमरीकी अधिकारियों ने पिछले महीने कहा था कि वे भगोड़े चीनी अधिकारियों को उनके देश भेजने की संभावना पर चीनी के संबंधित अधिकारियों से आगामी अगस्त में चर्चा करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो