script

पाकिस्तान में है दाऊद के बैंक खाते

Published: May 06, 2015 03:08:00 pm

पाकिस्तान में ऎसे दस बैंक खातों का पता चला है जिनका संबंध
दाऊद और आतंकी संगठन अल कायदा से है

Dawood Ibrahim

Dawood Ibrahim

इस्लामाबाद/नई दिल्ली। केंद्रीय गृहराज्यमंत्री हरीभाई पारथीभाई चौधरी ने मंगलवार को संसद में यह कहकर सरकार के लिए भले ही मुश्किलें खड़ी कर दी हों की हमें नहीं पता की अंडरवल्र्ड दाऊद इब्राहित कहां पर है है, लेकिन पाकिस्तान में ऎसे दस बैंक खातों का पता चला है जिनका संबंध दाऊद और आतंकी संगठन अल कायदा से है। यह जानकारी गृह मंत्रालय के सूत्रों ने दी है।

मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमनें ऎसे दस बैंक खातो का पता लगाया है जो पाकिस्तान में हैं। हम भारतीय विदेश मंत्रालय को लिखेंगे की वह पाकिस्तान पर इन्हें बंद करने का दबाव डाले क्योंकि इनमें जो पैसा जमा है, उनके जरिए आतंकी गतिविधियो को धन मुहैया करवाया जाता है। ये सभी आतंकी संगठन अल कायदा और दाऊद इब्राहिम के हैं।

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार, खातों की जानकारी खुफिया एजेंसियों ने लगाई। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को चौधरी ने संसद में दिए बयान में कहा कि हमें नहीं पता कि दाऊद इब्राहित कहा है। उसका पता लगने के बाद ही हम उसके प्रत्यारोपण की बात कर सकते हैं। पूर्ववर्ती सरकारें कह चुकी हैं कि भारत का वांछित अपराधी पाकिस्तान में छुपा हुआ है।

चौधरी के बयान के बाद विपक्ष के निशाने पर आई सरकार को सफाई देनी पड़ी की दाऊद पाकिस्तान में है और इस बात के सबूत पाकिस्तान सरकार को दिए जा चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो