scriptपाकिस्तान में ही है दाऊद, फोन कॉल्स से हुआ खुलासा | Dawood is in Pakistan only, intelliegnce agencies traced his phone calls | Patrika News

पाकिस्तान में ही है दाऊद, फोन कॉल्स से हुआ खुलासा

Published: May 25, 2015 11:12:00 am

खुफिया
एजेंजियों ने दाऊद की तीन फोन कॉल्स ट्रेस किए जिससे साबित होता है कि पाकिस्तान
में ही है दाऊद

Dawood Ibrahim

Dawood Ibrahim

नई दिल्ली। बेशक पाकिस्तान कितनी बार भी इस बात से इनकार क्यों न कर ले, लेकिन ताजा फोन कॉल्स ट्रेसिंग से यह साबित हो गया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही छुपा बैठा है। चार महीने पहले ही खुफिया एजेंजियों ने दाऊद की तीन फोन कॉल्स ट्रेस की थीं। दाऊद ने पाकिस्तान से ही अपने खास शागिर्द जावेद को फोन लगाया था। गौरतलब है कि पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बयान दिया था कि सरकार जल्द ही दाऊद को पकड़कर लाएगी।

खुफिया एजंजियों के इस खुलासे के बाद पाकिसतान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित के झूठ की पोल खुल गई है। सूत्रों की मानें तो भारत और दुबई में दाऊद के रियल एस्टेट, नारकोटिक्स, हवाला, सट्टेबाजी और फिक्सिंग के अवैध धंधों का संचालन जावेद ही करता है और दाऊद जावेद के अलावा तारिक से भी लगातार संपर्क में रहता है। जावेद को तीन फोन करने से पहले दाऊद ने तारिक को ही फोन लगाया था।

दाऊद का बेहद करीबी रह चुके तारिक परवीन को इसी साल की शुरूआत में उत्तर प्रदेश एटीएस ने गिरफ्तार किया था। सूत्रों की मानें तो दाऊद फोन पर केवल कारोबार से जुड़ी चर्चा ही करता है। गौरतलब है ç क भारत सरकार जल्द ही पाकिस्तान से दाऊद की संपत्ति सीज करने की मांग करने की तैयारी कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो