script

ढाका में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में आईएस के 9 आतंकी ढेर

Published: Jul 26, 2016 11:30:00 am

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 9 आतंकी मार गिराए

Dhaka Attack

Dhaka Attack

ढाका। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। मंगलवार सुबह कल्याणपुर इलाके में एक इमारत में छापेमारी के दौरान हुई सुरक्षा बलों की आतंकियों से मुठभेड़ हुई। इसमें 9 आतंकी मारे गए। मारे गए आतंकी आईएसआईएस से जुड़े थे। आतंकी बड़े हमले की फिराक में थे।

dhaka attack 04

मीरपुर पुलिस स्टेशन के अधिकारी महबूब हुसैन ने घटना की पुष्टि की है। ढाका मेट्रोपोलिटन पुलिस के उपायुक्त मसूद अहमद ने बताया कि 2 घंटे चली लंबी कार्रवाई के बाद 9 आतंकी मारे गए। सोमवार देर रात इमारत में ब्लॉक रेड के दौरान आतंकियों ने अधिकारियों पर बम फेंका। जिसके बाद इमारत की घेराबंदी की गई। आतंकी अल्लाह हू अकबर के नारे लगा रहे थे।


dhaka attack 03



ढाका के एडिशनल पुलिस कमिश्नर मारूफ हसन के मुताबिक मंगलवार सुबह पुलिस ने स्टॉर्म 26 नाम से ऑपरेशन शुरू किया और आतंकियों को मार गिराया। कार्रवाई के दौरान आम लोगों को कोई नुकसान न हो इसलिए पहले इलाका खाली कराया गया। सभी आतंकी इस्लामिक चरमपंथी गुट से जुड़े थे। कपड़े और नारे इस बात की ओर साफ इशारा करते हैं कि उनका ताल्लुक आतंकी गुट से था।


dhaka attack 02


एक जुलाई को ढाका के होली आर्टीजन रे पर बड़ा आतंकी हमला हुआ था। इसमें एक भारतीय युवती समेत 22 लोग मारे गए थे। इनमें से ज्यादातर विदेशी नागरिक थे। सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 5 आतंकी मारे गए थे जबकि एक जिंदा पकड़ा गया था। आईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली थी। हमले को लेकर जमातउल मुजाहिदीन बांग्लादेश के क्षेत्रीय सरगना समेत चार आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है।

dhaka attack 01


ट्रेंडिंग वीडियो