scriptजहां लादेन की मौत हुई, वहां कब्रिस्तान या मैदान बने, उठा विवाद | Dispute Over Future Of Site Where Osama Was Shot Dead | Patrika News

जहां लादेन की मौत हुई, वहां कब्रिस्तान या मैदान बने, उठा विवाद

Published: Jul 24, 2016 01:50:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

मिलिट्री इस जगह को कब्रिस्तान बनाना चाहती है, वहीं स्थानीय सरकार यहां खेल मैदान बनाने पर अड़ी हुई है

Osama Bin Laden

Osama Bin Laden

पेशावर। ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद पाकिस्तान सरकार मिलिट्री के बीच नया विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल यह विवाद उस जगह के लिए यहां लादेन की मौत हुई थी। अब मिलिट्री इस जगह को कब्रिस्तान बनाना चाहती है, वहीं स्थानीय सरकार यहां खेल मैदान बनाने पर अड़ी हुई है। बता दें कि इसी कैंपस में अमरीकी नेवी सेल के कमांडो ने अपने स्पेशल ऑपरेशन में ओसामा बिन लादेन को मौत की नींद में सुलाया था।



3800 स्क्वेयर फिट में फैली इस जगह को सेना ने घेर लिया है। बकायदा यहां दीवार भी बना दी गई है, ताकि इस जगह को जल्द ही कब्रिस्तान का रूप दे दिया जाए। एबटाबाद केंटोनमेंट बोर्ड के वाइस प्रेसिडेंट जिल्फिकार अली भुट्टो का कहना है कि इस जगह पर कब्जा ना हो जाए, इसलिए इलाके को दीवार बनाकर घेर दिया गया है। उनका यह भी कहना है कि क्षेत्र में कब्रिस्तान की कमी है। इसलिए हम इस जगह को कब्रिस्तान बनाना चाहते हैं। इसको लेकर हम जल्द ही सरकार से मिलने वाले हैं। जल्द ही मसले का हल निकाल लिया जाएगा।



खैबर पख्तूनख्वा प्रॉविंशियल सरकार के मुश्ताक गनी के मुताबिक हम इस जगह पर मैदान बनाना चाहते हैं। अगर फंड का इंतजाम हो जाएगा तो इस साल हम कम्पाउंड को मैदान की शक्ल दे देंगे। यहां चारों तरफ घर बने हुए हैं। ऐसी स्थिति में कैसे कम्पाउंड में कब्रिस्तान बनाया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो