scriptडीएनए जांच से हुई ढाका हमले के आतंकियों की पहचान | DNA Test Confirms Dhaka Attackers' Identities | Patrika News
एशिया

डीएनए जांच से हुई ढाका हमले के आतंकियों की पहचान

ढाका महानगरीय पुलिस के उपायुक्त मसूदुररहमान ने कहा कि पांच हमलावरों की पहचान पहले की गई थी लेकिन उनकी पहचान की पुष्टि उनके डीएनए को परिवार के सदस्यों से मिलाकर की गई।

Aug 23, 2016 / 08:07 pm

विकास गुप्ता

Dhaka Attack

Dhaka Attack

ढाका। बांग्लादेश की राजधानी स्थित गुलशन कैफे में एक जुलाई के आतंकी हमले में शामिल सात में से पांच आतंकियों की पहचान की पुष्टि डीएनए परीक्षण से हो गई है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। ढाका महानगरीय पुलिस के उपायुक्त मसूदुररहमान ने कहा कि पांच हमलावरों की पहचान पहले की गई थी लेकिन उनकी पहचान की पुष्टि उनके डीएनए को परिवार के सदस्यों से मिलाकर की गई।

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक अधिकतर धनी परिवारों से ताल्लुक रखने वाले मारे गए पांच हमलावरों की पहचान निब्रास इस्लाम, रोहन इम्तियाज, खैरुल इस्लाम पायेल, शफीकुल इस्लाम उज्जाल और मीर सामेह मुबस्सर के रूप में की गई। रहमान ने कहा कि होली आॢटसन बेकरी के शेफ सैफुल चौकीदार की पहचान भी डीएनए परीक्षण से की गई है।

ढाका के राजनयिकों के रहने वाले इस इलाके में हुए हमले में सात आतंकियों ने 22 लोगों की हत्या कर दी थी। मारे गए लोगों में 18 विदेशी और दो पुलिसकर्मी थे। यह बांग्लादेश के इतिहास में सबसे भयानक आतंकी हमलों में से एक था। सुरक्षा बलों ने 12 घंटे से बंधक बनाए गए लोगों मुक्त कराने के लिए सात में छह आतंकियों को मार गिराया था और एक को जिंदा पकड़ लिया था।

Home / world / Asia / डीएनए जांच से हुई ढाका हमले के आतंकियों की पहचान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो