scriptभारत के साथ एकतरफा दोस्ती के बारे में ना सोचे पाक: हाफिज सईद | Don't think about one-sided friendship with India: Hafiz Saeed warns Pakistan | Patrika News
एशिया

भारत के साथ एकतरफा दोस्ती के बारे में ना सोचे पाक: हाफिज सईद

जमात उद दावा के प्रमुख और मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को चेतावनी दी है

Jul 22, 2015 / 12:15 am

सुभेश शर्मा

hafiz saeed

hafiz saeed

लाहौर। जमात उद दावा के प्रमुख और मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को चेतावनी दी है। सईद ने पाक पीएम नवाज शरीफ को आगाह किया है कि वहअंतरराष्ट्रीय दबाव में आकर और कश्मीरी लोगों को साथ लिए बिना भारत से दोस्ती का हाथ आगे ना बढ़ाए। सईद ने कहा, “प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भारत के साथ एकतरफा दोस्ती के बारे में नहीं सोचना चाहिए। इस तरह का उठाया गया कोई भी कदम कश्मीरियों को दुख पहुंचाएगा।”

जमात उद दावा के सरगना ने कहा कि, कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय समुदाय के दबाव में नहीं आना चाहिए और अपने सैद्धांतिक रूख पर कायम रहना चाहिए। आपको बता दें कि सईद की ओर से यह बयान उस समय पर जारी किया गया जब भारत-पाक के प्रधानमंत्रियों ने 10 जुलाई को रूस के उफा में एससीओ शिखर सम्मेलन से इतर मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों नेताओं ने बातचीत की पक्रिया को बहाल करने और मुंबई हमले की सुनवाई में तेजी लाने का फैसला किया था।

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद शरीफ सरकार को सलाह देते हुए कहा कि, भारत के साथ दोस्ती का हाथ बढ़ाने से अच्छा होगा कि वह कश्मीरी लोगों के “वकील” बने।

Home / world / Asia / भारत के साथ एकतरफा दोस्ती के बारे में ना सोचे पाक: हाफिज सईद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो