scriptपाकिस्तान के पूर्व डीजी ने कहा: 26/11 के हमले पर गलती माने पाक | Former DG of Pakistan says: Pak must seek apology for attack on 26/11 | Patrika News

पाकिस्तान के पूर्व डीजी ने कहा: 26/11 के हमले पर गलती माने पाक

Published: Aug 04, 2015 08:13:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

तारिक खोसा ने कहा कि
पाकिस्तान ने अपनी जमीन से मुंबई हमले की साजिश रचने और उसे अंजाम देने में मदद की

tariq khosa

tariq khosa

इस्लामाबाद। मुंबई में हुए 26/11 के हमले को लेकर पाकिस्तान की फेडरल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (एफआईए) के डीजी रहे तारिक खोसा ने अपने ही देश को घेरा है। खोसा ने कहा कि सरकार को सच मान लेना चाहिए। शुरूआती सबूत में पाकिस्तान की गलती सामने आ रही है।



एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में खोसा ने कहा कि पाकिस्तान ने अपनी जमीन से मुंबई हमले की साजिश रचने और उसे अंजाम देने में मदद की है। खोसा ने बताया कि अब तक मिले सबूतों से पाकिस्तान की गलती का पता चलता है। अब पाकिस्तान को सच का सामना करना चाहिए और अपनी गलती माननी चाहिए। खोसा ने कहा कि उनके पास सात फैक्ट्स हैं, जो उनके दावे की पुष्टि करते हैं।



इसलिए पाकिस्तान को मुंबई हमले की ट्रायल में तेजी लानी चाहिए और पीडितों को न्याय दिलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक देश के तौर पर अब हमें कड़वे सच का सामना करना चाहिए और अपनी जमीन से आतंकियों का खात्मा करना चाहिए। खोसा ने कहा कि जांच में साफ है कि सभी आतंकी पाकिस्तान से थे। हमले की साजिश और अंजाम देने के लिए लॉजिस्टिक सेंटर सिंध में बनाया गया था। मास्टरमाइंड कराची में बैठकर आतंकियों को निर्देश दे रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो