scriptपाक के पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ अस्पताल में भर्ती, हालत नाजुक | Former Pak dictator Pervez Musharraf admitted to hospital | Patrika News

पाक के पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ अस्पताल में भर्ती, हालत नाजुक

Published: Feb 11, 2016 10:22:00 pm

हालांकि, उनकी पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) की आसिया इशाक ने कहा कि मुशर्रफ की हालत ज्यादा खराब नहीं है

Pervez Musharraf

Pervez Musharraf

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को तबियत बिगडऩे पर कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। गुरुवार को मुशर्रफ बेहोश हो गए और उनकी हालत गंभीर हो गई। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

मुशर्रफ अपने घर पर अपने परिवार के साथ थे जब वह बेहोश हो गए। उन्हें तुरंत कराची के पी.एन.एस.शिफा अस्पताल ले जाया गया। मुशर्रफ (72) को पहले भी स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत रही है। 2014 में उन्हें उस दिन दिल में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिस दिन एक मामले में उनकी अदालत में पेशी होनी थी।

हालांकि, उनकी पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) की आसिया इशाक ने कहा कि मुशर्रफ की हालत ज्यादा खराब नहीं है। उनकी हालत गंभीर नहीं है, बस उन्हें उच्च रक्तचाप की शिकायत थी। अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है। पिछले महीने आतंकवाद निरोधक कोर्ट ने 2006 में हुई बलूच नेता नवाब अकबार खान बुगती की हत्या के मामले में बरी कर दिया था।

उनके ऊपर 2007 में पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या करवाने के साथ साथ कई और मामले भी चल रहे हैं। पाकिस्तान की एक अदालत ने उनके विदेशी दौरों पर रोक लगा दी है और साथ ही वह राजनीति में ज्यादा हिस्सा भी नहीं ले सकते। उल्लेखनीय है कि मुशर्रफ 1999 में नवाज शरीफ सरकार का तख्ता पलट कर सत्ता पर काबिज हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो