scriptबांग्लादेश में हिंदुओं के घरों में आगजनी, मंदिरों में की गई तोड़फोड़ | Fresh attacks on Hindus in Bangladesh, houses torched | Patrika News
एशिया

बांग्लादेश में हिंदुओं के घरों में आगजनी, मंदिरों में की गई तोड़फोड़

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

Nov 06, 2016 / 12:58 pm

ललित fulara

Bangladesh Fresh attacks onHindus

Bangladesh Fresh attacks onHindus

ढाका। बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। शुक्रवार को यहां के ब्राह्मणबरिया जिले के नासिरनगर इलाके में अज्ञात शरारती तत्वों ने हिंदुओं के मकानों को आग के हवाले कर दिया और दो मंदिरों में तोड़फोड़ की है। पुलिस का कहना है कि मकानों में आग लगाने के बाद शरारती तत्व मौके से फरार हो गए।

इस घटना के बाद कई हिंदू परिवार अपने मकानों को छोड़कर दूसरे इलाकों में चले गए हैं। वहीं इस हमले व तोड़फोड़ के बाद यहां तनाव बढ़ गया है। इससे पहले 30 अक्टूबर को ब्राह्मणबरिया में हिंदुओं पर हमले की घटनाओं में शामिल 33 लोगों को हिरासत में लिया है। ब्राह्मणबरिया के पुलिस अधीक्षक मिजानुर रहमान का कहना है कि ताजा हमले के 44 लोगों को हिरासत लिया है। उधर, हिंदुओं पर हमलों में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए शुक्रवार को राजधानी ढाका में सैकड़ों लोगों ने रैली की थी। ढाका के शाहबाग चौक पर मुसलमानों की ओर से आयोजित विरोध रैली में सैकड़ों हिंदू युवक शामिल हुए।

Home / world / Asia / बांग्लादेश में हिंदुओं के घरों में आगजनी, मंदिरों में की गई तोड़फोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो