scriptपाक में हाफिज की रैली, भारत को दी कीमत चुकाने की धमकी | Hafiz Saeed warns India for fierce results to suppress Kashmir | Patrika News

पाक में हाफिज की रैली, भारत को दी कीमत चुकाने की धमकी

Published: Jul 21, 2016 11:51:00 am

हाफिज सईद ने धमकी दी है कि अगर कश्मीर में आगे भी जंग जारी रही तो भारत को भारी कीमत चुकानी होगी

terrorist attack in pampore

terrorist attack in pampore

लाहौर। आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने कश्मीर को लेकर इस्लामाबाद में जुलूस निकाला। हाफिज ने धमकी दी है कि अगर कश्मीर में आगे भी जंग जारी रही तो भारत को भारी कीमत चुकानी होगी।

मीरपुर में कश्मीर एकजुटता सम्मेलन में हाफिज सईद ने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीरी आतंकी नेता सैयद सलाउद्दीन का शुक्रगुजार होना चाहिए,जो यूनाइटेड जिहाद काउंसिल का मुखिया है और जिसने पठानकोट आतंकी हमले का जिम्मा लिया है। हाफिज सईद ने कहा, सैयद सलाउद्दीन पाकिस्तान का शुभचिंतक है। पठानकोट एयरबेस पर हमले की जिम्मेदारी लेकर उसने पाकिस्तान को मुसीबत से बचाया है।

हाफिज सईद ने कहा कि वह कश्मीर में जिहाद पर और तेजी चाहता है। पाकिस्तान का हर बच्चा कश्मीर की आजादी पर अपनी जान न्योछावर करने को तैयार है। उल्लेखनीय है कि भारत ने बुधवार को ही पाकिस्तान से अपील की थी कि वह मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर अंकुश लगाए। हाफिज सईद के भारत पर पठानकोट जैसे और आतंकी हमले करने की धमकी देने के एक दिन बाद ही जमात उद दावा के लोगों ने पाकिस्तान में आयोजित कश्मीर एकजुटता दिवस पर लाहौर, फैसलाबाद, इस्लामाबाद, कराची, पेशावर और मुजफ्फराबाद में कई जुलूस निकाले। हाफिज सईद ने इस्लामाबाद में रैली निकाली जबकि उसके रिश्तेदार हाफिज अब्दुर्ररहमान मकी ने लाहौर में जनसभा की।

कश्मीर के मसले पर एकजुटता दिखाने के लिए पाकिस्तान में सत्तारुढ़ पीएमएल-एन,जमात ए इस्लामी और अन्य राजनीतिक व धार्मिक संगठनों ने रैलियां की। इससे पहले हाफिज सईद ने कश्मीरियों के समर्थन में लाहौर से इस्लामाबाद तक कश्मीर ए कारवां मार्च निकाला। उसने धमकी दी है कि वह पाक के कब्जे वाले कश्मीर में मुजफ्फराबाद और चकोथी तक मार्च निकालेगा। इसके बाद अपने लोगों को लेकर एलओसी पार करेगा और कश्मीर में भी घुसेगा। हाफिज सईद पर 70 करोड़ रुपए का इनाम है।

सईद ने समर्थकों से कहा कि रैलियां 3 चरण में होगी। पहले चरण में लाहौर से इस्लामाबाद तक। इस्लामाबाद जाने का मकसद पाकिस्तान के सांसदों को कश्मीरियों के अधिकारों के बारे में बताना है। दूसरे चरण में कारवां मुजफ्फराबाद और चकोथी जाएगा। इसका मकसद कश्मीरियों की आजादी का अभियान चला है। तीसरे चरण में जम्मू कश्मीर तक मार्च निकाला जाएगा। मार्च तब तक जारी रहेगा जब तक कश्मीरियों को आजादी नहीं मिल जाती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो