scriptहाफिज सईद ने कहा, भारत से सारे संबंध समाप्त करें पाकिस्तान | Hafiz Saeed warns Pakistan to cancells all relations with India immediately | Patrika News

हाफिज सईद ने कहा, भारत से सारे संबंध समाप्त करें पाकिस्तान

Published: Jul 17, 2016 10:13:00 am

हाफिज सईद ने पाक सरकार से भारत के साथ समस्त विदेशी तथा व्यापारिक संबंधों पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है

Hafiz Saeed

Hafiz Saeed

इस्लामाबाद। कुख्यात आतंकी संगठन लश्करे तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद ने पाकिस्तान सरकार से मांग की है वह भारत के साथ समस्त विदेशी तथा व्यापारिक संबंधों पर तत्काल रोक लगा दें। सईद ने कहा कि हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के भारतीय सेना द्वारा मारे जाने के बाद अब पाक को भारत से सारे संबंध समाप्त कर लेने चाहिए।

लाहौर स्थित जमात उद दावा के मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए हाफिज सईद ने कहा कि हमें भारत के साथ आलू और प्याज का व्यापार नहीं चाहिए। पाकिस्तान को भारत से अपने उच्चायुक्त वापस बुला लेने चाहिए और उसके उच्चायुक्त को इस्लामाबाद से निष्कासित कर देना चाहिए।

कांफ्रेंस ने हाफिज ने दावा किया कि पाकिस्तान कश्मीरियों का समर्थक है और उनका हरसंभव साथ देगा। उसने पाकिस्तान से भारतीय फिल्मों पर भी प्रतिबंध की मांग की।

हाफिज सईद ने कहा, “पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर तत्काल प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए क्योंकि कश्मीर में व्यक्तियों के मारे जाने से पाकिस्तान के लोगों की भावनाएं आहत हो रही हैं।”

गौरतलब है कि सईद पर अमरीका ने एक करोड़ डॉलर का इनाम रखा है। साथ ही कश्मीर को भारत का आंतरिक मुद्दा बताते हुए पाकिस्तान से बिना सोचे-समझे बयान देने से भी मना किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो