scriptपाकिस्तान में सैन्य शासन के समर्थन में आए इमरान खान | Imran Khan favours military rule in Pakistan | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान में सैन्य शासन के समर्थन में आए इमरान खान

तहरीक-ए-इंसाफ के चेयरमैन इमरान खान ने पाकिस्तान में सैन्य शासन का समर्थन किया है

Jul 18, 2016 / 11:18 am

सुनील शर्मा

Imran Khan

Imran Khan

मुजफ्फराबाद। तहरीक-ए-इंसाफ के चेयरमैन इमरान खान ने पाकिस्तान में सैन्य शासन का समर्थन किया है। पाक के कब्जे वाले कश्मीर में रविवार को इमरान खान ने कहा कि अगर सेना देश की कमान अपने हाथों में लेती है तो पाकिस्तान के लोग उत्सव मनाएंगे।

इमरान खान ने कहा, पाकिस्तान के लोकतंत्र को नवाज की राजशाही से खतरा है। ऐसे में पाकिस्तान की सत्ता आर्मी के हाथ में जाती है तो लोग खुशी से मिठाइयां बांटेंगे। इमरान ने कहा कि तुर्की के लोगों ने एर्दोगन का समर्थन इसलिए किया क्योंकि वह जनता की सेवा कर रहे हैं जबकि नवाज शरीफ लोगों पर बोझ है। 3 साल के शासन में नवाज शरीफ ने लोगों पर अरबों का कर्ज लाद दिया है। प्रत्येक पाकिस्तानी नागरिक पर एक लाख 20 हजार का कर्ज है और यह हर दिन बढ़ रहा है।



आखिर नवाज शरीफ पनामा पेपर्स में अपने और परिवार के नाम आने के बाद से चुप क्यों है? पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल राहील शरीफ इस साल नवंबर में रिटायर होने वाले हैं। शरीफ पाकिस्तान में सबसे लोकप्रिय आर्मी चीफ हैं। इनके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने पाकिस्तान में भ्रष्टाचार और आतंकवाद के खिलाफ सख्त अभियान चलाया। जनरल राहील के रिटायरमेंट को लेकर पाकिस्तान में हंगामा मचा है।

कई राजनीतिक धड़ों के बीच से मांग उठ रही है कि जनरल राहील शरीफ को अपना कार्यकाल बढ़ा लेना चाहिए। हालांकि जनरल शरीफ ने इससे इनकार कर दिया है। हाल ही में पाकिस्तान के एक राजनीतिक दल ने रातों रात मुल्क के कई हिस्सों को जनरल राहील शरीफ के बैनरों से सड़कों को पाट दिया था। इन बैनरों में जनरल शरीफ से मार्शल लॉ लागू कर सरकार पर नियंत्रण की अपील की गई है। इसके बाद से ही पाकिस्तान में सैन्य शासन की आशंका जताई जा रही है।


Home / world / Asia / पाकिस्तान में सैन्य शासन के समर्थन में आए इमरान खान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो