scriptइमरान ने नवाज शरीफ को दिखाया ताख्तापलट का डर | Imran showed coup fears to Nawaz Sharif | Patrika News

इमरान ने नवाज शरीफ को दिखाया ताख्तापलट का डर

Published: Oct 24, 2016 04:10:00 am

इमरान ने पाकिस्तान  में तख्तापलट का डर दिखाते हुआ कहा कि देश के भीतर कोई तीसरी ताकत कदम रखती है तो इसके लिए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जिम्मेदार होंगे।

Imran Khan Nawaz Sharif

Imran Khan Nawaz Sharif

इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने कहा है कि अगले सप्ताह इस्लामाबाद में होने वाले उनकी पार्टी के बंद के नतीजे में देश के भीतर कोई तीसरी ताकत कदम रखती है तो इसके लिए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जिम्मेदार होंगे। इमरान ने कहा कि अगर लोकतंत्र पटरी से उतरता है तो सिर्फ एक व्यक्ति जिम्मेदार होगा। उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि दो नवंबर को उनकी पार्टी के प्रदर्शन के बाद कौन सी ताकत अथवा संस्था लोकतंत्र को पटरी से उतारेगी। इमरान ने इतना जरूर कहा, हम यह सब तीसरी ताकत को लाने के लिए नहीं कर रहे हैं।

हालांकि उन्होंने अपने बयान में तीसरी ताकत का नाम नहीं लिया, लेकिन ऐसा लगता है कि उनका इशारा सैन्य प्रतिष्ठान की तरफ था जो पाकिस्तान की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इमरान ने सरकार पर तहरीक-ए-इंसाफ के प्रदर्शन की आड़ में पाकिस्तानी सेना को बदनाम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि किसी भी लोकतंत्र में प्रधानमंत्री जनता के प्रति जवाबदेह होता है। नवाज सिर्फ अपनी दौलत बचाना चाहते हैं।

इमरान ने ये भी कहा कि किसी भी लोकतंत्र में प्रधानमंत्री जनता के प्रति जवाबदेह होता है। नवाज सिर्फ अपनी दौलत बचाना चाहते हैं। पनामा पेपर मामले को लेकर नवाज शरीफ के इस्तीफे की मांग करते हुए इमरान की पार्टी इस्लामाबाद में प्रदर्शन करने जा रही है। इमरान ने दावा किया कि पनामा पेपर आरोप नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री के भ्रष्टाचार का सबूत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो