scriptपाकिस्तान ने कहा, भारत हमारे लिए एकमात्र सैनिक खतरा | India is the lone threat we have: Pakistan | Patrika News

पाकिस्तान ने कहा, भारत हमारे लिए एकमात्र सैनिक खतरा

Published: Aug 28, 2015 03:49:00 pm

पाकिस्तान की सीनेट की रक्षा समिति ने कहा है कि भारत से पाकिस्तान को एकमात्र बाहरी सैनिक खतरा है

pakistan claim indian drone shot down

pakistan claim indian drone shot down

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की सीनेट की रक्षा समिति ने कहा है कि भारत से पाकिस्तान को एकमात्र बाहरी सैनिक खतरा है। सीनेट की रक्षा समिति के सदस्यों ने गुरूवार को पाकिस्तान की सेना के ज्वाइंट स्टाफ के मुख्यालय पर सेना के अधिकारियों से पाकिस्तान के लिए भारत की ओर से खतरे के बारे में बातचीत की। समिति के सदस्यों को बताया गया कि सेना का उच्चस्थ संगठन और सामरिक योजना डिवीजन किस प्रकार कार्य कर रहे हैं।



सामरिक रक्षा डिवीजन परमाणु कार्यक्रम का भी अभिरक्षक है। सीनेट की रक्षा समिति के सदस्यों ने पहली बार ज्वाइंट स्टाफ मुख्यालय का दौरा किया। वहां मुख्यालय के प्रमुख ने सदस्यों को रक्षा संबंधी मामलों की जानकारी दी। समिति सदस्यों को बताया गया कि भारत ने इधर हाल के वर्षो में 100 अरब डॉलर के अस्त्र खरीदे, जिनमें से 80 प्रतिशत पाकिस्तान केन्द्रित हैं। भारतीय सेना की खरीदारी जारी है और वह अगले पांच वर्ष में 100 अरब डॉलर के हथियार और खरीद सकता है।

भारत का रक्षा बजट इस वर्ष 40.07 अरब डॉलर का है। सदस्यों को बताया गया कि इसे देखते पाकिस्तान को अपनी रक्षा व्यवस्था में सुधार करना होगा। सदस्यों को यह भी बताया गया कि भारत-पाकिस्तान वार्ता विफल होने से स्थिति विषम है और विवाद के हल की कोई व्यवस्था नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो