script‘अहम डाटा को एटमी हमले से बचाने के लिए दिल्ली में बनेगा बंकर’ | India making bunkers to protect important data in case of war : Pak Media | Patrika News

‘अहम डाटा को एटमी हमले से बचाने के लिए दिल्ली में बनेगा बंकर’

Published: Oct 19, 2016 06:27:00 pm

पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि भारत की राजधानी दिल्ली में एक बैठक
हुई थी जिसमें जरूरी डाटा को कैसे सुरक्षित रखा जाए, इसको लेकर चर्चा की गई
थी

Bunker

Bunker

इस्लामाबाद। दिल्ली में अहम डाटा को बचाने के लिए योजनाएं बनाई जा रही हैं। उरी आतंकी हमला और इसके बाद भारतीय सेना द्वारा पीओके में की गई सर्जिक्ल स्ट्राइक्स के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच चल रही तनातनी के बीच पाकिस्तान के अखबारों ने दावा करते हुए यह बात कही है। पाक मीडिया में चर्चा है कि अगर उनके देश के जंग होती है तो अहम डाटा को कैसे बचाया जाए इसको लेकर प्लान बनाए जा रहे हैं। पाकिस्तानी मीडिया ने रूसी समाचार एजेंसी स्पुतनिक के हवाले से यह खबर दी है।

पाकिस्तानी मीडिया की माने तो दिल्ली पुलिस ने अहम डाटा को सुरक्षित रखने के लिए दो जगहों का चयन किया है जहां बंकर बनाए जाएंगे। इन बंकरों में डाटा को सुरक्षित रखा जाएगा ताकि जंग होने के चलते इन्हें एटमी, बायलोजिकल और रसायन हथियारों के हमलों से बचाया जा सके।

पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि भारत की राजधानी दिल्ली में एक बैठक हुई थी जिसमें जरूरी डाटा को कैसे सुरक्षित रखा जाए, इसको लेकर चर्चा की गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो