scriptभारत-पाक विदेश सचिव मिले, सचिव स्तरीय वार्ता बहाल  | India-pakistan hold foreign secretary level talks in islamabad | Patrika News

भारत-पाक विदेश सचिव मिले, सचिव स्तरीय वार्ता बहाल 

Published: Mar 03, 2015 10:08:00 am

सार्क यात्रा के तहत पाक पहुंचे विदेश सचिव एस. जयशंकर ने अपने पाकिस्तान समकक्ष एजाज चौधरी से मुलाकात की

इस्लामाबाद। करीब सात माह बाद दक्षेस देशों की यात्रा के तहत भारत के विदेश सचिव एस. जयशंकर मंगलवार को पाकिस्तान गए हैं, सार्क यात्रा के तहत इस्लामाबाद पहुंचे विदेश सचिव एस. जयशंकर ने अपने पाकिस्तान समकक्ष एजाज चौधरी से मुलाकात की। इसके साथ ही सात महीने के अंतराल के बाद मंगलवार को भारत-पाकिस्तान के बीच विदेश सचिव स्तरीय वार्ता बहाल हो गई। दोनों ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की।

जयशंकर आज सुबह ही ढाका से इस्लामाबाद पहुंचे थे। यहां हवाईआड्डे पर उनकी अगवानी भारतीय उच्चायुक्त टी. सी. ए. राघवन ने की। विदेश सचिव ने इस्लामाबाद में विदेश कार्यालय में चौधरी से मुलाकात की। पिछले साल नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायुक्त के कश्मीरी अलगावादियों से मुलाकात करने के बाद भारत की ओर विदेश सचिव स्तरीय वार्ता रदद् किए जाने के बाद यह पहली विदेश सचिव स्तरीय बैठक हुई है।

पाक यात्रा पर जयशंकर ने कहा कि इस दौरे को लेकर वह बहुत खुश हैं और पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ मजबूत और सार्थक बातचीत को लेकर वह आशान्वित हैं। पाकिस्तान ने पहले ही यह उम्मीद जताई है कि यह बातचीत भारत-पाक वार्ता के बहाल होने की दिशा में अहम साबित होगी। उधर, भारत यह कहता रहा है कि वह दोनों देशों के बीच “स्थिति को सामान्य करने की प्रक्रिया” को आगे बढ़ाने की दिशा में चर्चा करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो