scriptयमन में फंसे भारतीयों की होगी घर वापसी, विमान भेजा गया | India sends plane to rescue citizens from Yemen | Patrika News

यमन में फंसे भारतीयों की होगी घर वापसी, विमान भेजा गया

Published: Mar 30, 2015 12:17:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

दिल्ली से 180 सीटों वाले एयरबस ए-320 विमान ने उड़ान भरी जो मस्कट होते हुए यमन की राजधानी सना पहुंचेगा

Air India

Air India

नई दिल्ली। यमन में जारी तनावपूर्ण स्थिति के बीच फंसे सैकड़ों भारतीयों को लाने के लिए एयर इंडिया ने अपना पहला विमान भेज दिया है। खाड़ी देश में अराजक हालात पैदा होने के मद्देनजर भारत सरकार के अपने नागरिकों को वहां से लाने के फैसले के ठीक बाद यह कवायद शुरू हुई।

दिल्ली से 180 सीटों वाले एयरबस ए-320 विमान ने सुबह सात बजकर 45 मिनट पर उड़ान भरी जो मस्कट होते हुए यमन की राजधानी सना पहुंचेगा। दिन में तीन घंटे के लिए सना से विमानों के संचालन की स्वीकृति मिलने के बाद भारत ने विमान संचालन शुरू किया।

वहीं पाकिस्तान ने यमन में फंसे अपने 500 नागरिकों को हवाई जहाज से सुरक्षित निकाल लिया है। सऊदी अरब की सेना ने जारी बयान में बताया कि पाकिस्तान के बचाव अभियान के मद्देनजर संयुक्त अरब सेना ने यमन के होदेदिया बंदरगाह के आस-पास करीब दो घंटे तक बमबारी बंद रखा।

सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल अहमद असीरी ने बताया कि सभी पाकिस्तानी नागरिक वापस अपने देश चले गये हैं। उल्लेखनीय है कि यमन में जारी तनावपूर्ण स्थिति के बाद सऊदी अरब ने भी वहां से अपने राजनयिकों को निकाल लिया था और चीन ने भी अपने नागरिकों और राजनयिकों को सुरक्षित निकालने के लिए एक पोत भेजा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो