scriptइराक : आत्मघाती हमले में 55 लोगों की मौत | Iraq : 55 people killed in suicide attacks | Patrika News

इराक : आत्मघाती हमले में 55 लोगों की मौत

Published: Oct 15, 2016 07:47:00 pm

आत्मघाती विस्फोट आशुरा के लिए एकत्र शिया मुसलमानों के शामियाने में हुआ,
यह आयोजन पैगम्बर मुहम्म्द के नवासे इमाम हुसैन की शहादत की याद में किया
गया था

Suicide Attack

Suicide Attack

बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद में शनिवार को शिया मुसलमानों के एक आयोजन में आत्मघाती विस्फोट और बगदाद के बाहर इराक की एक पुलिस चौकी तथा इस्लामिक स्टेट (आईएस) के विरोधी एक सून्नी अर्ध सैन्य बल के प्रमुख के परिवार में हमले में 55 व्यक्तियोंं की मौत हो गई। यह जानकारी सुरक्षा तथा मेडिकल सूत्रों ने दी। सबसे अधिक 41 लोगों की मौत बगदाद में शिया मुसलमानों के आयोजन में आत्मघाती बम विस्फोट से हुई। विस्फोट में 33 व्यक्ति घायल हो गए।

आत्मघाती विस्फोट आशुरा के लिए एकत्र शिया मुसलमानों के शामियाने में हुआ। यह आयोजन पैगम्बर मुहम्म्द के नवासे इमाम हुसैन की शहादत की याद में किया गया था। हुसैन की हत्या 7वीं शताब्दी में की गई थी। इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ऑनलाइन एक वक्तव्य जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली है। जिस शामियाने में विस्फोट हुआ उसमें एक स्थानीय व्यक्ति की मृत्यु के प्रति शोक व्यक्त करने के लिए भी लोग एकत्र थे। विस्फोट उत्तरी अलशाब जिले में हुआ।

कुछ बंदूकधारियों ने जो इस्लामिक स्टेट के बताए जाते हैं उत्तरी इराक की एक पुलिस चौकी तथा सुन्नी मिलीशिया के प्रमुख के घर पर भी हमला किया। पुलिस चौकी पर हमला तिकरित की मुतैबिजा में किया गया। यहां आठ पुलिसकर्मी मारे गए तथा 11 घायल हो गए। यहां तीन हमलावरों की मौत हो गई।

इशाक कस्बे में सुन्नी मिलीशिया के प्रमुख के परिवार पर हमला किया गया। इस हमले में सुन्नी मिलीशिया के प्रमुख की पत्नी तथा उसके तीन बच्चों की मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो