script

बगदाद: कार बम हमले में 17 की मौत

Published: Jul 26, 2016 02:55:00 pm

इराक की राजधानी बगदाद के उत्तरी हिस्से में हुए आत्मघाती हमले में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई 

car bomb attack in iraq

car bomb attack in iraq

बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद के उत्तरी हिस्से में हुए आत्मघाती हमले में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है।राजधानी से करीब 80 किलोमीटर दूर उत्तरी इलाके में एक शिया बहुल कस्बे के बाहर स्थित एक जांच चौकी को निशाना बनाकर एक आत्मघाती कार बम हमलावर ने यह हमला किया था। किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, हालांकि यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब चरमपंथी समूह इस्लामिक स्टेट के नियंत्रण से कई इलाके निकल गए हैं। उसे हाल ही में फलूजा शहर से हाथ धोना पड़ा था। इस शहर पर उसका दो साल से अधिक समय से कब्जा था।

जानकारी के मुताबिक इस हमले में आठ पुलिसकर्मियों और नौ नागरिकों की मौत हो गई और करीब 20 कारें क्षतिग्रस्त हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हमलावार ने विस्फोटकों से भरी कार को शहर के एक चेक प्वाइंट में तेजी से घुसाया और नाके में टक्कर मारी। इससे कई कारों में आग लग गई और उन कारों में बैठे लोग झुलस गए।


हालांकि अब तक इस हादसे की जि़म्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है। लेकिन आशंका जताई जा रही है इस हमले के पीछे चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट का हाथ हो सकता है। रविवार को इस्लामिक स्टेट ने बगदाद में हुए आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी। उसमें 20 लोग मारे गए थे और 31 लोग घायल हुए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो